scriptसडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाया ये कदम | Weekly review meeting held at Collectorate of Pali Rajasthan | Patrika News

सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाया ये कदम

locationपालीPublished: Jan 27, 2020 07:34:32 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– सडक़ किनारे से हटेंगी बबूल की झाडिय़ां [ English acacia bushes ] – पाली के कलक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक [ Weekly review meeting ] में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाया ये कदम

सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाया ये कदम

पाली। सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बबूल की झाडिय़ां हटाई जाएंगी। इसके लिए जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को झाडिय़ां कटवाने के निर्देश दिए हैं। कलक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उन्होंने जवाई बांध से सिंचाई के लिए अब तक सप्लाई किए गए पानी की मात्रा की समीक्षा करते हुए कहा कि नहर का पानी को टेल तक सप्लाई करने की सुनिश्चिता की जाएं। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग के अनुसार अंतिम पाण पर विशेष निगरानी रखी जाए। हेमावास बांध से तीसरी पाण एवं सरदारसमंद बांध से दुसरी पाण का पानी दिया जाना है।
बैठक में उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को जिले में नियमित पेयजल आपूर्ति करने के साथ ही क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिए। मौसमी बीमारियों पर अंकुश लगाने के लिए जागरूकता बढ़ाने और पुख्ता प्रबंध के निर्देश दिए। कोरोना वायरस को लेकर भी सतर्कता बरतने की हिदायत दी। बर्फ की फैक्ट्रियों की जांच करवाने और सफाई का ध्यान देने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रहलाद सहाय नागा, जलदाय विभाग अधीक्षण अभियंता दिनेश पुरोहित, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता कपिल वर्मा, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता घनश्याम चौहान व जिला शिक्षा अधिकारी विनोद शर्मा समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो