scriptएेसा क्या लालच था, जो पेश कर दी झूठी रिपोर्ट, पढि़ए पूरी खबर | What was the greed that introduced the false report, the full news | Patrika News

एेसा क्या लालच था, जो पेश कर दी झूठी रिपोर्ट, पढि़ए पूरी खबर

locationपालीPublished: Oct 04, 2018 10:51:53 am

Submitted by:

rajendra denok

– अधिकारी को झूठी रिपोर्ट भेजी, शराब बेचने वाले को बनाया गवाह – जैतारण आबकारी निरीक्षक की करतूत : अतिरिक्त आयुक्त ने पत्रिका से की पड़ताल तो हुआ गड़बड़ी का खुलासा- ठेकेदार व शराब बेचने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश- चांग गांव में ड्राई डे पर शराब बिकने का मामला

What was the greed that introduced the false report, the full news

एेसा क्या लालच था, जो पेश कर दी झूठी रिपोर्ट, पढि़ए पूरी खबर

पाली/रायपुर मारवाड़। ड्राइ डे को सेंदड़ा के चांग गांव में शराब ठेके पर शराब बिकने के मामले का पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद आबकारी विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है। जैतारण आबकारी निरीक्षक मदनलाल गुर्जर ने ठेकेदार को बचाने के लिए शराब बेचने वाले को ही गवाह बना दिया और झूठी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी। मामला जब जोधपुर में बैठे अतिरिक्त आबकारी आयुक्त राजेश चौहान तक पहुंचा तो उन्हें जांच रिपोर्ट पर संदेह हुआ। इस पर उन्होंने पत्रिका टीम से सम्पर्क कर इसकी हकीकत जानी और स्टिंग का वीडियो मांगा। इसमें खुलासा हुआ कि जो ड्राइ डे पर शराब बेच रहा था, आबकारी निरीक्षक ने उसी को गवाह बनाकर झूठी रिपोर्ट तैयार करते हुए पूरे दिन शराब ठेके को बंद बता दिया। चौहान ने इस पर जिला आबकारी अधिकारी गेमराराम सुथार को फटकार लगाई और सम्बंधित ठेकेदार व शराब बेचने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त आबकारी आयुक्त ने पकड़ा झूठ
राजस्थान पत्रिका ने एक दिन पूर्व स्टिंग समाचार कर चांग गांव में सरकारी शराब के ठेके से ड्राइ डे पर शराब बिक्री होने का मामला उजागर किया था। इसका वीडियो भी पत्रिका के पास था। वीडियो में दिख रहा है कि रोशन काठात शराब बेच रहा है। बुधवार सुबह जिला आबकारी अधिकारी सुथार ने जैतारण आबकारी निरीक्षक गुर्जर को जांच के आदेश दिए। गुर्जर ने झूठी जांच रिपोर्ट तैयार कर दी। गुर्जर ने रोशन काठात को ही गवाह बनाते हुए पूरे दिन शराब का ठेका बंद रहने की बात कहते हुए रिपोर्ट जिला आबकारी अधिकारी को भेज दी। जिला आबकारी अधिकारी ने यह रिपोर्ट अतिरिक्त आबकारी आयुक्त चौहान को भेजी। चौहान को इस पर संदेह हुआ। उन्होंने पत्रिका टीम से सम्पर्क कर वीडियो मंगवाया। जिसमें रोशन शराब बेचता दिख रहा है। इस पर उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी जीआर सुथार को फटकार लगाई। साथ ही ठेकेदार व रोशन के खिलाफ मुकदमे के निर्देश दिए।
रात तक टालमटोल करते रहे अधिकारी
अतिरिक्त आबकारी आयुक्त के निर्देश के बाद भी जिला आबकारी अधिकारी सुथार व आबकारी निरीक्षक कार्रवाई के लिए टालमटोल करते रहे। उन्होंने रात नौ बजे तक मुकदमा दर्ज नहीं किया। सुथार इस मामले में संतोषपूर्ण जवाब नहीं दे पाए।
होगी कार्रवाई
जांच में आबकारी निरीक्षक मदन गुर्जर द्वारा झूठी रिपोर्ट भेजना सामने आया है। जिला आबकारी अधिकारी को भी फटकार लगाई गई है। शराब ठेकेदार व शराब बेचने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। इस प्रकरण में महकमे का कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी।
राजेश चौहान, अतिरिक्त आबकारी आयुक्त, जोधपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो