scriptWithin three hours of kidnapping, the body was burnt with scissors | अपहरण के तीन घंटे में ही कैंची से हत्या कर जलाया था शव | Patrika News

अपहरण के तीन घंटे में ही कैंची से हत्या कर जलाया था शव

- युवा सर्राफा व्यवसायी का अपहरण के बाद हत्या प्रकरण, पाक विस्थापित गिरफ्तार

- रुपए व गहने लूटने के लिए की थी दोस्ती, नशे की गोलियां खिला अधमरा कर जंगल में फेंका था

पाली

Published: April 22, 2022 10:21:37 pm

पाली/जोधपुर। पाल गांव में आवासीय कॉलोनी के पास आभूषण की दुकान से युवा सर्राफा व्यवसायी काे अपहरण करने के तीन घंटे बाद ही कैंची से वार कर अधमरा कर दिया गया था। उसे मृत समझ रात को ही उदयपुर के रणकपुर घाटे के जंगल में फेंक ज्वलनशील पदार्थ डाल आग लगा दी गई थी। जिससे उसकी मौत हुई थी। पाक विस्थापित युवक ने रुपए व आभूषण लूटने के लिए ज्वैलर की हत्या की थी। मौके से फरार पाक विस्थापित युवक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वन्दिता राणा ने बताया कि प्रकरण में गंगाणा निवासी पाक विस्थापित राजू उर्फ राजेश (30) पुत्र छगनलाल सोलंकी को गिरफ्तार किया गया है।वह सुबह जोधपुर आया था, तब पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आरोपी ने ज्वैलर अनिल सोनी की हत्या के बाद लाखों का सोना व चांदी के आभूषण लूट लिए थे।जो अलग-अलग जगहों पर छुपा दिए थे। आभूषण व कार बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अपहरण की एफआइआर में हत्या व लूट की धारा जोड़ी जा रही है।जांच के दौरान पूरे मामले का सीन रिक्रिएट कराया जाएगा।
एडीसीपी (पश्चिम) हरफूलसिंह व एसीपी (बोरानाडा) जयप्रकाश अटल के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
अपहरण के तीन घंटे में ही कैंची से हत्या कर जलाया था शव
अपहरण के तीन घंटे में ही कैंची से हत्या कर जलाया था शव
अपहरण के तीन घंटे में ही कैंची से हत्या कर जलाया था शव- कुछ दिन पहले ही जान-पहचान बढ़ाई
पुलिस का कहना है कि आरोपी ने रुपए के लालच में उसने अपहरण व हत्या की साजिश रची थी। इसलिए वह कुछ दिनों से अनिल सोनी की दुकान जाने लगा था।
- बेहोश होने पर कैंची से वार किए
सम्पर्क बढ़ने पर गत 21 अप्रेल को आरोपी राजू ने ज्वैलर अनिल सोनी को उसी की कार में अपहरण कर लिया था। राजू ही कार चला रहा था। चूंकि वह काफी देर तक उसे लेकर घूम नहीं सकता था। इसलिए पहले उसने अनिल को नशे की गोलियां खिलाईं। पाली जिले के आस-पास बेहोशी छाने पर कैंची से वार किए। उसे मरा समझ रणकपुर घाटे के जंगल में उसे फेंक दिया था। फिर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई थी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कैंची से हत्या की गई अथवा जिंदा जलने से दम टूटा।
- मांगों को लेकर धरना, आश्वासन पर मानें
उधर, शुक्रवार सुबह मृतक का शव मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी लाया गया। परिजन और स्वर्णकार समाज के लोग मोर्चरी के बाहर एकत्रित होने लगे। वे दोषी पुलिसकर्मी को निलम्बित करने, आरोपी को फांसी की सजा दिलाने, निष्पक्ष जांच, आरोपी को मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी व मुआवजा देने की मांग की। वे धरना देकर बैठ गए। एडीसीपी हरफूलसिंह व अन्य अधिकारियों ने समझाइश की। आरोपी को पकड़ लेने के सथ ही उच्च अधिकारी के निर्देश्न में निष्पक्ष जांच के आश्वासन पर गतिरोध टूटा। तब मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा सका।
- भारतीय नागरिकता मिली
आरोपी राजू व उसका परिवार बीस-पच्चीस साल पहले पाकिस्तान से भारत आए थे और जोधपुर में बस गए थे। राजू व पूरे परिवार को भारतीय नागरिकता मिल चुकी है।आरोपी राजू माली कुछ समय पहले तक निजी क्लिनिक चलाता था, लेकिन फिर बंद कर दिया था।
- रास्ते में जेवर गिराते हुए बस से लौटा
आरोपी राजू माली ने संभवत: गुजरात के अहमदाबाद में मृतक की कार छोड़ दी। पुलिस का दबाव बना तो वह बस से सांचौर तक आया और वहां से बस में सवार होकर बालोतरा होकर जोधपुर लौटा था। वह बालोतरा से जोधपुर पहुंचने तक लूट के आभूषण एक-एक करके रास्ते में फेंकते हुए आया। पुलिस ने आभूषणों के संबंध में पूछताछ की तो उसने यह जानकारी दी। पुलिस को संबंधित जगह भेजा गया, जहां से चांदी के जेवर बरामद किए जा रहे हैं। फिलहाल सोने के जेवर नहीं मिले हैं।
- हुलिया बदला, नए कपड़े पहने
एडीसीपी हरफूलसिंह का कहना है कि हत्या के बाद गुजरात भागे आरोपी राजू ने अपना हुलिया बदल दिया था। उसने बाल कटवा लिए और शेविंग करा ली थी। साथ ही कपड़े भी बदल दिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.