VIDEO : महिलाओं ने दशामाता का पूजन कर मांगी खुशहाली

- महिलाओं ने समूह में बैठकर कथा का किया श्रवण

By: Suresh Hemnani

Updated: 07 Apr 2021, 10:45 AM IST

पाली। घर में सुख व समृद्धि की कामना से महिलाओं ने मंगलवार को दशा माता का व्रत रखा। महिलाओं ने सुबह पहले घरों में पूजन किया। इसके बाद सज धज कर सखियों के साथ पूजा की थाली लेकर मंदिरों और पीपल का वृक्ष लगे स्थान पर पहुंची।

वहां महिलाओं ने मंगल गान करते हुए पीपल का विधि-विधान से पूजन किया। इसके बाद पीपल के चारों तरफ सूत का धागा लपेटा। पीपल में विराजमान देवताओं से खुशहाली की प्रार्थना की। कई महिलाओं ने पीपल पूजन के बाद मंदिरों में भगवान महादेव, पार्वती, गजानन, कार्तिकेय सहित अन्य देवी-देवताओं का पूजन कर शीश नवाया।

व्रत का किया उद्यापन
दशा माता का व्रत करने वाली कई महिलाओं ने व्रत का उद्यापन किया। उन्होंने घरों व मंदिर के साथ पीपल की पूजा करने के बाद व्रती महिलाओं को भोजन कराया। व्रती महिलाओं को मेहंदी, बर्तन, चूडिय़ां, साड़ी, सिंदूर सहित सुहाग की सामग्री भेंट की।

यहां रही महिलाओं की भीड़
पाली शहर के नया व पुराना हाउसिंग बोर्ड, सर्वोदय नगर, राजेंद्र नगर, मस्तान बाबा एरिया, वीर दुर्गादास नगर, मंडिया रोड, रामदेव रोड, आदर्श नगर, इंदिरा कॉलोनी, सुंदर नगर व चादर वाला बालाजी मंदिर सहित शहर के विभिन्न मंदिरों में व्रती महिलाओं की पूजन के लिए कतार लगी रही।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned