script

सूदखोरों से परेशान युवक ने उठाया ऐसा कदम, थम गई सांसे

locationपालीPublished: Jul 01, 2018 04:00:01 pm

Submitted by:

rajesh walia

सूदखोरों से परेशान युवक ने उठाया ऐसा कदम, थम गई सांसे

suicide
पाली। अगर आपने भी सूदखोरों से कर्ज ले रखा है, तो सावधान हो जाइए। सूदखोरों के दबाव से आपके परिवार के अरमानों पर पानी फिर सकता है। ऐसा ही मामला पाली शहर में देखने को मिला है, जहां सूदखोरों के दबाव ने एक परिवार के अरमानों को कुचलकर रख दिया है। ब्याज से परेशान एक युवक ने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी।
ट्रेन के आग आने से गई जान

पाली शहर के पांच पुलिया के नजदीक रहने वाला हंसराज पुत्र लालचंद शनिवार रात ट्रेन के आगे आकर हादसे का शिकार हो गया। घटना का पता लगते ही थाना पुलिस व रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने मृतक के शव को 108 एंबुलेंस की मदद से बांगड हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है।
ब्याज के दबाव में आकर उठाया कदम

मृतक के चाचा ने बताया कि हंसराज ने खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए किसी से कर्ज लिया था। लेकिन लम्बे समय से मूल रकम का ब्याज अधिक हो गया था। इसके चलते युवक से ब्याज लग पाना बूते से बाहर हो गया। ब्याज की चिंता और सूदखोरों के दबाव के कारण उसने जीवन लीला समाप्त करने की ठान ली और ट्रेन के आगे जाकर मौत को गले लगा लिया। परिजनों ने बताया कि सूदखोर रोजाना उसे परेशान कर रहे थे। इसी कारण उसने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस मृतक के परिजनों से मामले की जानकारी जुटाने में लगी हुई है।
सूदखोरों का बढ़ता दबदबा

स्थानीय लोगों ने बताया कि सूदखोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि चक्रवर्ती ब्याज वसूल करने के लिए दबाव बनाने लग जाते हैं। इसके चलते परेशान व्यक्ति आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो जाता हैं। अगर समय पर ब्याज नहीं लगे तो सूदखोर धमकियां देकर लोगों को परेशान करने पर उतारू हो जाते हैं। अगर वक्त रहते सूदखोरों पर कार्रवाई नहीं हुई तो लोग ऐसे ही अपनी जान गंवाते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो