scriptफर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा | Youth arrested for cheating by posing as fake RPSC officer in Pali | Patrika News

फर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

locationपालीPublished: Oct 22, 2021 07:50:32 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली शहर के नाडी मोहल्ला निवासी है आरोपी मुकद्दर अली- सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसे देकर ऐंठ रहा था रुपए

फर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

फर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा,फर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा,फर्जी RPSC अधिकारी बनकर बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

पाली। पाली शहर के बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक पाली शहर के नाडी मोहल्ला का ही है, जो कि खुद को आरपीएससी अधिकारी बताकर युवाओं को अपने झांसे में ले रहा था। उसके पास से कई सरकारी विभागों के परिचय पत्रों के साथ ही फर्जी स्टाम्प भी मिले हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू की है।
पुलिस ने एक आरोपी को
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि पाली शहर के नाडी मोहल्ला निवासी मुकद्दर अली (29)नाम का एक व्यक्ति, खुद को आरपीएससी का अधिकारी बताता फिर रहा था। उसने बेरोजगार युवकों को भी झांसे में ले लिया तथा खुद को आरपीएससी अधिकारी बताते हुए उनको सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने में लगा हुआ था। मुखबिर से सूचना मिली तो एसपी के निर्देश पर सहायक उप निरीक्षक सम्प्तराज, बलवंताराम, भंवरूराम और सुरेश सहित अन्य जवान मौके पर पहुंचे और युवक से पूछताछ शुरू की। लेकिन, पूछताछ में आरोपी ने सच उगल दिया। इस पर पुलिस ने नाडी मोहल्ला निवासी मुकद्दर अली (29) पुत्र इम्तियाज अली सिपाही मुसलमान को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ जारी है।
प्रोजेक्ट ऑफिसर की फर्जी आइडी
पुलिस ने जब आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से दो फर्जी सरकारी परिचय पत्र भी मिले। इसमें से एक राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन अजमेर में प्रोजेक्ट ऑफिसर के पद का तथा दूसरा परिचय पत्र सब डिविजनल मजिस्ट्रेट एंड सब डिविजनल आफिसर पाली के डीएसओ पद का मिला।
आरोपी के पास तहसीलदार के नाम की सील
इतना ही नहीं, आरोपी इतना शतिर है कि उसने अपने पास कई फर्जी सील भी बना रखी थी। उससे सात रबर स्टाम्प मोहर मिली है, जिसमें दो मोहर तहसीलदार कार्यालय पाली की है। पुलिस तलाशी में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो