scriptyouth committed suicide after getting fed up with the usurers in Pali | एक लाख उधार लिए, मूल रकम चुका दी, फिर भी प्रताडि़त किया, दुखी होकर युवक ने दी जान | Patrika News

एक लाख उधार लिए, मूल रकम चुका दी, फिर भी प्रताडि़त किया, दुखी होकर युवक ने दी जान

- पहले भी सुदखोरों से परेशान होकर तीन युवक दे चुके हैं जान
- दस से बीस रुपए सैंकड़ा का ब्याज वसूलते, नहीं देने पर करते प्रताडि़त

पाली

Published: March 11, 2022 12:32:09 pm

पाली। सूदखोरों से परेशान होकर पाली के जनता कॉलोनी निवासी डिस्कॉमकर्मी सुरेन्द्रसिंह ने जहर खा लिया। जिसकी बुधवार देर शाम जोधपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। जहर खाने से पहले मृतक ने 2 पेज का सुसाइड नोट लिखा। जिनमें चार जनों से परेशान होकर आत्महत्या की बात लिखी। ट्रांसपोर्ट नगर थाना प्रभारी विक्रम सांदू ने बताया कि मृतक के भाई की रिपोर्ट पर सुनील प्रजापत, अमित शर्मा, नितेश पुरी व इरशाद नाम के युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप का मामला दर्जकर जांच शुरू की।
एक लाख उधार लिए, मूल रकम चुका दी, फिर भी प्रताडि़त किया, दुखी होकर युवक ने दी जान
एक लाख उधार लिए, मूल रकम चुका दी, फिर भी प्रताडि़त किया, दुखी होकर युवक ने दी जान
सांदू ने बताया कि पाली शहर के जनता कॉलोनी निवासी डिस्कॉमकर्मी 30 वर्षीय सुरेन्द्रसिंह रावणा राजपूत पुत्र धनसिंह रावणा राजपूत ने चार जनों से एक लाख रुपए उधार लिए थे। यह रकम उसने चूका दी, लेकिन सूदखोर उससे ब्याज वसूलते गए और नहीं देने पर उसकी बाइक ले ली और प्रताडि़त किया। इससे वह परेशान हो गया। इससे दुखी होकर उसने 8 मार्च को 2 पेज का सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया। पाली से उन्हें जोधपुर रैफर किया। जहां 9 मार्च की देर शाम को उनकी मौत हो गई। 10 मार्च को उसके शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा गया। मामले में मृतक के भाई उगमसिंह रावणा राजपूत ने पुलिस को 2 पेज का सुसाइड नोट सौंपा तथा कुछ लोगों के खिलाफ उसके भाई को तंग-परेशान कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की।
पाली में बढ़ता जा रहा है सूदखोरों का आंतक
पुलिस-प्रशासन की अनदेखी के चलते उधार दिए रुपए पर मनमाना ब्याज वसूलने का गौरखधंधा शहर में सालों से चल रहा हैं। पूर्व में भी कई युवा सूदखोरों से परेशान होकर जान दे चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी पुलिस-प्रशासन आंखें मूंदे बैठा हैं। उनकी इस अनदेखी ने शहर के एक ओर युवा की जान ले ली। पाली में खासकर कच्ची बस्तियों में सूदखोरों का आतंक अधिक है। अब भी सैकड़ों युवक उनके चंगुल में फंसे हुए हैं। औद्योगिक क्षेत्र थाने में पहले तीन मामले दर्ज हो चुके हैं।
यह लिखा सुसाइड नोट में
जानकारी के अनुसार मृतक सुरेन्द्रसिंह टैगोर नगर डिस्कॉम ऑफिस में हेल्पर तकनीशियन के पद पर कार्यरत था। आर्थिक परेशानी के चलते उसने तीन-चार जनों से रुपए उधार लिए थे। सुसाइट नोट में उसने लिखा कि ब्याज ज्यादा लगाया गया। मूल रुपए चुकाने के बाद भी उससे मनमाना ब्याज वसूला जा रहा हैं। जो नहीं चुका पाने के कारण 4 सूदखोर उसे तंग-परेशान कर रहे हैं। उसकी बाइक तक छीन ली। अब उनसे इतना परेशान हो गया हूं कि दुनिया छोडकऱ जा रहा हूं। अलविदा।
4 माह पहले ही घर में गूंजी थी खुशी की किलकारी
करीब 4 माह पहले ही मृतक सुरेन्द्रसिंह के घर में बेटी ने जन्म लिया। घर में खुशी का माहौल था। बेटी का चेहरा देख वह बहूत खुश होता। ऑफिस से आकर उसके साथ खेलना उसके मानो रूटीन में शामिल था। लेकिन उसने अपनी परेशानियां दूसरों के सामने कभी शेयर नहीं की। उसकी मौत से पत्नी व परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हैं। भाई उगमसिंह का भी रो-रो कर बुरा हाल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: 14 ओवर के बाद गुजरात 3 विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.