scriptVIDEO : विदेश में मजदूरी करने गया, वीजा टाइम खत्म होने से नहीं लौटा, राह देख रहा परिवार | youth of pali did not return from Malaysia | Patrika News

VIDEO : विदेश में मजदूरी करने गया, वीजा टाइम खत्म होने से नहीं लौटा, राह देख रहा परिवार

locationपालीPublished: Aug 11, 2020 12:04:25 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– काय गांव के मजदूर परिवार का बुरा हाल- प्रधानमंत्री से मांगी मदद

VIDEO : विदेश में मजदूरी करने गया, वीजा टाइम खत्म होने से नहीं लौटा, राह देख रहा परिवार

VIDEO : विदेश में मजदूरी करने गया, वीजा टाइम खत्म होने से नहीं लौटा, राह देख रहा परिवार

पाली/रायपुर मारवाड़। मलेशिया में काया गांव का मजदूर फंस गया है। मजदूरी करने गए इस व्यक्ति का वीजा दस साल का था। टाइम बार्ड हो जाने से वह भारत नहीं लौट पा रहा है। इधर, परिवार का बुरा हाल है। इस परिवार ने प्रधानमंत्री को मेल व डाक के जरिए पत्र भेज मदद की गुहार लगाई है।
पाली जिले के झाला की चौकी ग्राम पंचायत के काया निवासी हुकमसिंह रावत 13 साल पहले मजदूरी करने मलेशिया गया था। एक कम्पनी ने इन्हें दस साल का वीजा दिया था। दस साल पूरे होते ही कम्पनी ने वीजा अवधि बढाने की बात कही लेकिन बढाया नहीं गया। जिससे हुकमसिंह भारत नहीं लौट पा रहा है।
दो बेटियां कर रही पिता का इंतजार
हुकमसिंह जब 13 साल पहले मलेशिया गया तब ढाई वर्ष व छह माह की बेटियों को पत्नी मीरा को संभला कर गया। मीरा मजदूरी कर बेटियों की परवरिश कर रही है। हुकमसिंह के परिवार में बूढे माता-पिता हैं। वे भी बेटे के भारत नहीं लौट पाने से परेशान हैं। हुकमसिंह जब भी फोन करता है तो परिवार उनकी आवाज सुन बिलख पड़ता है। हुकमसिंह का परिवार केन्द्र सरकार से मदद मिलने व हुकमसिंह के घर वापसी की राह देख रहा है।
हर प्रयास कर चुके
हुकमसिंह के भतीजे राजेन्द्रसिंह ने बताया कि वे पिछले तीन साल से केन्द्र सरकार से मदद मांग रहे हैं, लेकिन अब तक मदद मिली नहीं है। इस बार प्रधानमंत्री को मेल करने के साथ ही डाक के जरिए पत्र भेज परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में अवगत कराते हुए मदद की गुहार लगाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो