150 वालींटियर्स ने करवाया पंजीकरण, अब इस तरह जुटेंगे कोरोना से बचाव में

सफाई, सीवर कर्मचारी, बिजली कर्मचारी, अग्निशमन, जन स्वास्थ्य और टीचर भी घर घर जाकर मिड डे मील बांटना शुरू

By: Devkumar Singodiya

Published: 27 Mar 2020, 06:29 PM IST

पानीपत/चंडीगढ़. हरियाणा के सबसे बड़े कर्मचारी संगठन सर्वकर्मचारी संघ ने कोविड-19 के दौरान प्रदेश सरकार को राहत एवं बचाव कार्यों में सहयोग करने का ऐलान किया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा, महासचिव सतीश सेठी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि जिलवार सैकड़ों वालींटियर ने सरकार द्वारा जारी कोविड-19 संघर्ष सेनानी पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा दिया है।

उन्होंने बताया कि सकसं हरियाणा ने रजिस्ट्रेशन करवाने का आह्वान किया था। अभी तक करीब 150 वालंटियर ने पोर्टल पर अपना नाम और उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों का रजिस्ट्रेशन करवा दिया है और यह सिलसिला जारी है।

उन्होंने बताया कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के कार्यकर्ता एवं वालींटियर 21 दिनों के लॉकडाउन में आमजन की हर प्रकार की मदद के लिए तैयार हंै। हमारे वालंटियर नागरिकों को मेडिकल साहयता प्रदान करने, घर-घर जाकर खाद्य सामग्री वितरण करने, नागरिकों मे कोरोना वायरल संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता पैदा करने आदि के लिए तैयार है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि प्रदेश में तमाम विभागों के कर्मचारियों ने संकट की इस घड़ी में एक महीने का वेतन भी मुख्यमंत्री राहत कोष मे देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा सफाई व सीवर कर्मचारी, बिजली कर्मचारी, अग्निशमन, जन स्वास्थ्य आदि आवश्यक सेवाओं के कर्मचारी आवश्यक सेवाओं को सुचारू रुप से चलाने के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीचर भी घर घर जाकर मिड डे मील बांटने का काम कर रहे हैं।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Corona virus
Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned