राजस्थान के भगोड़ा चोर ने किए ऐसे खुलासे कि पुलिस के होश उड़ गए

राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र में चोरी की 40 वारदातें

फौजी गिरोह से संबंध, भिवानी का रहने वाला है

By: Bhanu Pratap

Published: 10 Sep 2020, 05:56 PM IST

गुरुग्राम/पानीपत। हरियाणा पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ हुई तो वह चोरों का राजा निकला। उसने जो बताया वह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। चोर ने राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में चोरी की 40 वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस को चोर से पिस्तौल और कारतूस भी मिले हैं। पुलिस रिमांड पर लेकर और पूछताछ करेगी। चोरी का माल बरामद करने का भी प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत, लाठीचार्ज, पथराव, दिल्ली हाईवे जाम

राजस्थान का भगोड़ा

पुलिस को सूचना मिली कि एक चोर गुरुग्राम में ताऊ देवी लाल स्टेडियम के पास मौजूद है। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और चोर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान भिवानी के गांव भानगढ़ निवासी परमिंदर सिंह उर्फ किरोड़ी के रूप में हुई है। पकड़ा गया आरोपी सतपाल फौजी गिरोह से संबंध रखता है। वह लूट, घरों में सेंधमारी की घटनाओं में शामिल है। यह राजस्थान पुलिस का भगोड़ा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस लगातार छापामारी कर रही थी।

यह भी पढ़ें

गोल्डन टेम्पल के लिए एसजीपीसी को विदेश से फंड लेने की अनुमति

पूछताछ में दी जानकारी

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में 40 से अधिक चोरियों की वारदात कबूला। सोना और नकदी लूटने का खुलासा किया। आरोपी और उसके अन्य साथी मिलकर बड़े शहरों में रेकी करते थे, फिर बंद घरों में मौका पाकर कीमती सामान चुरा लेते थे। गिरफ्तार आरोपी पहले भी एक बार चोरी के मामले में 8 महीने की जेल काट चुका है। फरवरी 2020 में अपने साथियों के साथ जयपुर (राजस्थान) में दो चोरी की वारदातों में लगभग 12 लाख रुपये की नकदी और सोना चोरी किया। जुलाई में राजस्थान के पाली में लगभग 55 लाख रुपये का सोना चोरी करने की वारदात की।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned