पानीपत में रोजाना आ रहा कोरोना का एक पॉजिटिव

एक दिन में बढ़ गए आठ सौ संदिग्ध
हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढक़र हुई 19

By: Chandra Prakash sain

Published: 27 Mar 2020, 06:49 PM IST

चंडीगढ़. हरियाणा की औद्योगिक नगरी पानीपत में पिछले चार दिन से लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगी आ रहा है। जबकि गुरुग्राम से कोई नया केस नहीं आया है। हरियाणा में एक दिन में कोरोना संदिग्धों की संख्या में आठ सौ की वृद्धि दर्ज की गई है। राज्य में 11 हजार 671 ऐसे लोग हैं जिन्हें कोरोना के संदेह के चलते निगरानी में रखा गया है। इनमें 11 हजार 425 विदेशों से वापस आए हुए नागरिक हैं।
सरकार द्वारा शुक्रवार की शाम जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में ऐसे 246 लोगों की शिनाख्त की गई है जो कोरोना पॉजिटिव रोगियों के संपर्क में आ चुके हैं। शुक्रवार तक हरियाणा में 645 लोगों को 28 दिन की निगरानी का समय पूरा करने पर छुट्टी दी जा चुकी है। वर्तमान में 11026 लोग चिकित्सकों की निगरानी में हैं। इनमें से 184 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक 573 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं,जिनमें से 430 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। प्रदेश में अब तक कोरोना के 19 पॉजिटिव रोगी आ चुके हैं, जबकि 126 लोगों के सैंपल की रिपार्ट का इंतजार किया जा रहा है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हरियाणा के छह जिले अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसके चलते गुरुग्राम में सर्वाधिक दस, पानीपत में चार तथा फरीदाबाद में कारोना पॉजिटिव दो रोगी सामने आ चुके हैं। इसके अलावा सोनीपत,पंचकूला और पलवल में एक-एक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।

Chandra Prakash sain Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned