scriptकोरोना का कहर: हरियाणा सरकार ने टाली कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति | CORONA HAVOC: Haryana Government Postpones Retirement | Patrika News

कोरोना का कहर: हरियाणा सरकार ने टाली कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति

locationपानीपतPublished: Mar 25, 2020 07:13:03 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

मुख्य सचिव ने विभागीय अधिकारियों से मांगे प्रस्ताव

चंडीगढ़/ पानीपत. हरियाणा सरकार ने चिकित्सा और पैरा-मेडिकल स्टाफ तथा अन्य आवश्यक सेवाओं में सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों, जिनकी सेवानिवृति इस माह है, की सेवाओं को एक्सटेंशन देने का फैसला किया है। इस संबंध में संबंधित प्रशासनिक विभागों द्वारा एक प्रस्ताव सक्षम अधिकारी से अनुमोदन लेने के पश्चात वित्त विभाग को भेजा जाएगा।

यह निर्णय मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित संकट समन्वय समिति की बैठक में लिए गए। मुख्य सचिव ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं को डोर टू डोर पहुंचाने के लिए खुदरा विक्रेताओं के लिए प्रचार किया जाएगा।

राशन सामग्री की नहीं होगी कालाबाजारी

पुलिस महानिदेशक सहित गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह-1 और गृह-2 के सचिव आवश्यक कर्मचारियों, वस्तुओं, सेवाओं के सुचारु आवागमन के लिए वाहनों के पास/ ई-पास आदि के निर्गमन को सुनिश्चित करने के लिए नोडल अधिकारी होंगे। बैठक में बताया गया कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड (एचएसएएमबी) के मुख्य प्रशासक सहित कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हैफेड के प्रबंध निदेशक, डेयरी फेडरेशन के प्रबंध निदेशक निगरानी करेंगे कि लॉकडाउन अवधि के दौरान राज्य के सभी निवासियों को दूध, दूध उत्पादों, चावल, अनाज, खाद्य तेल, चीनी, सब्जियां, फल और अन्य इसी प्रकार के उत्पादों की निर्बाध आपूर्ति और वितरण सुनिश्चित हो।
ये सभी नोडल अधिकारी निर्धारित प्रारूप में प्रत्येक दिन सायं 4.00 बजे तक निर्धारित कार्यों की स्थिति के बारे में नियंत्रण कक्ष को रिपोर्ट करेंगे।

नया हेल्पलाईन नंबर 1100 होगा


हरियाणा में जल्द ही हैल्पलाईन नंबर 1100 चालू किया जाएगा। यह भी बताया गया है कि सभी सतत संचालन उद्योग की सूची शीघ्र ही उद्योग विभाग द्वारा अधिसूचित की जाएगी। इसे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला में होने पर चालू रखने की आवश्यकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो