scriptमोरनी बलात्कार मामले में स्टेटस रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हरियाणा सरकार | Haryana gov. engaged in preparation of status report,Morani rape case | Patrika News
पानीपत

मोरनी बलात्कार मामले में स्टेटस रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हरियाणा सरकार

पंचकूला पुलिस ने सामूहिक बलात्कार के इस मामले में पीडिता के पति इरफान समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है…

पानीपतJul 27, 2018 / 07:58 pm

Prateek

haryana cm

haryana cm

(चंडीगढ): हरियाणा सरकार पंचकूला जिले के मोरनी स्थित गेस्ट हाउस में एक विवाहिता को चार दिन बंधक रख कथित रूप से चालीस लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने के मामले में स्टेटस रिपोर्ट तैयार करने में जुट गई है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने इस मामले में दस दिन में स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। हाईकोर्ट ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लेकर राज्य सरकार को मामले में अब तक की गई कार्रवाई और उठाए गए कदमों पर स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

 

इस दिन होगी अगली सुनवाई

हरियाणा सरकार के वकील दीपक वालिया ने बताया कि हाईकोर्ट की खण्डपीठ प्रथम ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लिया। संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को दस दिन में स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। मामले में अगली सुनवाई 13 अगस्त को होगी। वालिया ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचकूला पुलिस से मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांग ली गई है।

 

वारदात में सामने आई पीड़िता के पति की संलिप्तता

पंचकूला पुलिस ने सामूहिक बलात्कार के इस मामले में पीडिता के पति इरफान समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें वारदात स्थल गेस्ट हाउस मालिक सन्नी भी शामिल है। पहले पति-पत्नी ने इसे सामूहिक बलात्कार का मामला बताते हुए चंडीगढ के मनीमाजरा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। मनीमाजरा पुलिस ने इस मुकदमे को पंचकूला पुलिस के महिला थाने को सौंप दिया था। महिला थाना पुलिस ने गेस्ट हाउस मालिक सन्नी और पीडिता के पति इरफान के बीच मोबाइल फोन पर बातचीत के आधार पर इरफान को गिरफ्तार कर लिया था। महिला पुलिस का आरोप है कि इरफान स्वयं अपनी पत्नी से देह व्यापार करवाता था। पहले पति-पत्नी ने महिला थाने में उनकी एफआईआर दर्ज न करने का आरोप लगाया था। इस आरोप पर महिला थाना प्रभारी को हटा दिया गया था। नई महिला थाना प्रभारी की जांच में पति लिप्त पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो