जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेंगी हरियाणा की रोडवेज बसें, प्रदेश में 144 लागू

(Haryana News) किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए (22 March Janta Curfew) परिवहन विभाग (Haryana Roadways Buses) पूरी तरह से तैयार (Haryana Roadways Buses Will Not Catch Speed During Janta Curfew) है...

(चंडीगढ़,पानीपत): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को घोषित किए जनता कर्फ्यू के दौरान हरियाणा में रोडवेज बसें पूरी तरह बंद रहेंगी। सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक बसों का संचालन नहीं होगा। हरियाणा की मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई विभागीय अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में लिए गए फैसले के आधार पर परिवहन विभाग के निदेशक ने प्रदेश के सभी रोडवेज महाप्रबंधकों, करनाल व हिसार स्थित केंद्रीय कर्मशाला के महाप्रबंधक, एचआरईसी गुरुग्राम तथा आईएसबीटी दिल्ली के अधिकारियों को एक पत्र जारी करके सूचित किया है कि 22 मार्च को राज्य परिवहन की सभी बसों का संचालन बंद किया जाएगा। कर्मचारी व अधिकारी सुबह सात बजे से नौ बजे तक अपने घरों में ही रहेंगे।


परिवहन निदेशक ने प्रदेश में चल रहे सभी ड्राईविंग ट्रेनिंग स्कूल आगामी आदेशों तक बंद करने के निर्देश देते हुए कहा है कि सभी कर्मचारियों, चालकों व परिचालकों को बिना किसी देरी के मास्क उपलब्ध करवाए जाएं। कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात के लिए आने वाले व्यक्तियों पर तुरंत रोक लगाने के निर्देश देते हुए परिवहन निदेशक ने कहा है कि रोडवेज के सभी कार्यालय, बस अड्डे, बस अड्डों के शौचालयों को तुरंत सेनेटाइज किया जाए। परिवहन निदेशक ने सभी महाप्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक डिपो के अंतर्गत चल रही बसों में यात्रियों की उपलब्धता तथा आय को देखते हुए रूट पर भेजे जाने वाली बसों में कटौती की जाए। पत्र में साफ किया गया है कि रोडवेज कर्मशाला से निकलते हुए मार्ग पर जाने से पहले बसों को कीटाणु मुक्त किया जाए। यह जिम्मेदारी तमाम महाप्रबंधकों की होगी।


किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से तैयार है। विभागीय अधिकारियों तथा जिलों में तैनात अधिकारियों से लगातार रिपोर्ट ली जा रही है। प्रदेश में शिक्षण संस्थान बंद हो चुके हैं। सामान्य लोग भी घरों से बहुत कम संख्या में निकल रहे हैं। यात्रियों की संख्या में 40 फीसदी की कमी आई है। फिलहाल बसों की संख्या कम की जा रही है। जरूरत पड़ी तो बसों को बंद भी किया जा सकता है।
मूलचंद शर्मा, परिवहन मंत्री हरियाणा।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned