scriptहरियाणा के गृहमंत्री एक्शन में, पुलिस थाने में जांच, सब इंस्पेक्टर सस्पैंड | Home Minister In action, Guerrilla Investigation In Police Station | Patrika News

हरियाणा के गृहमंत्री एक्शन में, पुलिस थाने में जांच, सब इंस्पेक्टर सस्पैंड

locationपानीपतPublished: Nov 16, 2019 10:00:07 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक्शन में आते हुए पानीपत के शहरी थाने में पहुंचकर जांच की। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ उपस्थिति रजिस्टर की जांच की, बल्कि रोजनामचे और आलमारियां को भी खोलकर देखा। बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर एक महिला सब इंस्पेक्टर सहित एक अन्य को पुलिस लाइन की राह दिखा दी।

हरियाणा के गृहमंत्री एक्शन में, पुलिस थाने में जांच, सब इंस्पेक्टर सस्पैंड

हरियाणा के गृहमंत्री एक्शन में, पुलिस थाने में जांच, सब इंस्पेक्टर सस्पैंड

पानीपत. (गणेश सिंह चौहान) हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने न सिर्फ अपने व्यक्तित्व के अनुसार कार्य करना शुरू कर दिया है, बल्कि एक कार्रवाई कर प्रदेशभर में भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली करने का संदेश दे दिया है। गृहमंत्री ने बिना सूचना पानीपत के शहरी पुलिस थाने में पहुंचकर न सिर्फ रोजनामचे की जांच की। बल्कि आलमारियों तक को खोलकर चैक किया। बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर एक महिला सब इंस्पेक्टर को पुलिस लाइन की राह दिखा दी। वहीं एक अन्य को भी लाइन हाजिर कर दिया।

53 साल में पहली बार हुआ बदलाव

20 दिनों से ठप है गुरुग्राम इंडस्ट्रियल एरिया, करोड़ों का हो चुका नुकसान

बताया जा रहा है कि अब गुप्तचर विभाग में बड़े स्तर पर तबादले होंगे। इनमें अनिल विज के स्वभाव और व्यक्तित्व का प्रभाव साफ दिखाई देगा। गुप्तचर विभाग के दागी अधिकारियों और कर्मचारियों को खुड्डे लाइन लगाकर प्रभावहीन बना दिया जाएगा। हरियाणा के 53 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि गुप्तचार विभाग को मुख्यमंत्री ने छोड़ दिया हो। अभी तक गुप्तचर विभाग मुख्यमंत्री के पास ही रहा है और यह विभाग किसी घटना या सूचना की सीधी रिर्पोटिंग मुख्यमंत्री को ही करते रहे हैं। परन्तु भाजपा-जेजेपी गठबंधन की सरकार में सीएम ने गृह मंत्रालय के साथ गुप्तचार विभाग छोड़ दिया हैं। यह दोनों विभाग अनिल विज के सौंपे गए हैं। विज ने कार्यभार संभालते ही ऐलान कर दिया कि काम न करने वाले अधिकारी तबादला करवा लें।
व्यवस्था का विजीकरण होने के बाद जेजेपी कार्यकर्ता और समर्थकों में बेचैनी फैल गई है। क्योकि अधिकारियों पर रौब गांठना इनेलो कार्यकर्ताओं की परम्परा रही है। ऐसे में अनिल विज की स्पष्टवादिता और कार्य प्रणाली कईयों के लिए परेशानी का कारण बनने वाली है।

जम्मू कश्मीर के पहाड़ों पर बर्फबारी, नेशनल हाइवे फिर एक बार बंद
जम्मू और कश्मीर के अधिक समाचारों के लिए क्लिक करें…
पंजाब की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें…
हरियाणा की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

ट्रेंडिंग वीडियो