scriptकिसान खुदखुशी मामला: यह आत्महत्या नहीं सरकार द्वारा करवाई गई हत्या है-नवीन जय हिंद | naveen jai hind claimed on haryana government for farmer suicide | Patrika News

किसान खुदखुशी मामला: यह आत्महत्या नहीं सरकार द्वारा करवाई गई हत्या है-नवीन जय हिंद

locationपानीपतPublished: Nov 27, 2018 07:58:39 pm

Submitted by:

Prateek

जयहिंद ने कहा कि जब किसान ही नही है तो कर्ज कौन भरेगा…

(झज्जर,पानीपत): झज्जर जिले के खुड्डन गांव में किसान के आत्महत्या करने के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे प्रदेश ‘आप’ अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने इसे हत्या करार दिया। नवीन ने इस घटना के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।


जेब भरने में लगी सरकार—आप


खुड्डन गांव का दौरा करने के बाद नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई भी किसान जानबूझ कर आत्महत्या नहीं करता है। उसके पीछे उसका पूरा परिवार होता है। यह आत्महत्या नहीं बल्कि सरकार द्वारा की जा रही हत्याएं हैं। जिसके लिए सीधे तौर पर खट्टर सरकार जिम्मेदार है। मुख्यमंत्री व मंत्री सभी अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं।


जयहिंद ने कहा कि जब किसान ही नही है तो कर्ज कौन भरेगा। उसके बाद भी सरकार व बैंक अगर कर्ज माफ़ नही करते है तो चंदा इकट्ठा कर किसान का कर्ज भरा जाएगा। जयहिंद ने कहा कि सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर सकती है, उनके लिए हजारों करोड़ के कर्ज को कोई पूछने वाला कोई है लेकिन किसान के चंद हजार रूपये के लिए सरकार उनकी जमीन भी गिरवी रख लेती है उससे खाली चेक भी ले लेती है।


जयहिंद ने कहा कि खुड्डन गांव के अकेले आत्महत्या करने वाले किसान प्रकाश पुनिया की ही यह हालत नहीं है। गांव के कई किसान इसी हालत में है जो रोज सरकारी अफसरों व मंत्रियों के दफ्तरों, व बैंकों के चक्कर काट काटते हुए मुआवजे के लिए व पानी निकासी के लिए घूम रहे हैं। गौरतलब है कि खुड्डन गांव के रहने वाले किसान प्रकाश पुनिया ने सर पर कर्ज का भार होने के कारण आत्महत्या कर ली थी।

 

धनखड़ अब पहनते हैं कोट-पैंट

आम आदमी पार्टी अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के किसानों के गुनहगार ओम प्रकाश धनखड़ ने किसानों के वोट हासिल करने के लिए प्रदेश में नंगे होकर धरने-प्रदर्शन किए और किसानों से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के झूठे वादे किए। आज तक न तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू हुई है और किसानों के लिए धरने प्रदर्शन करने वाले धनखड़ ने भी अब कोट पैंट पहनकर किसानों से मुंह मोड़ लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो