जनता कफ्र्यू के लिए तैयार हरियाणा: पब्लिक ट्रांसपोर्ट, प्रतिष्ठान सब रहेंगे बंद

सीएम ने वीडियो जारी कर की प्रदेश वासियों को अपील
सुबह सात से रात नौ बजे तक घर में रहें

By: Devkumar Singodiya

Updated: 21 Mar 2020, 06:07 PM IST

पानीपत/चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को होने वाले एक दिवसीय जनता कफ्र्यू का हिस्सा बनने के लिए हरियाणा पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश सरकार जहां जनता कफ्र्यू की सफलता को लेकर पूरी तरह से आशान्वित है, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को एक वीडियो संदेश जारी करके प्रदेश वासियों को जनता कफ्र्यू का हिस्सा बनने की अपील की है।

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सीएमओ के अधिकारियों ने शनिवार को अवकाश के बावजूद सभी जिला अधिकारियों से जनता कफ्र्यू की तैयारियों को लेकर रिपोर्ट ली। हरियाणा सरकार पहले ही ऐलान कर चुकी है कि रविवार को प्रदेश के सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। पब्लिक ट्रांसपोर्ट शनिवार रात 12 बजे के बाद बंद हो जाएगी। रविवार की सुबह हरियाणा की सडक़ों पर राज्य परिवहन की बसें नहीं दिखाई देंगी। हरियाणा सरकार ने निजी ट्रांसपोर्टरों को भी निर्देश दिए हैं कि वह निजी बस सेवा को भी बंद रखें।

प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की नहीं कोई कमी: मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश वासियों के नाम जारी अपील में कहा है कि प्रदेश में दैनिक उपभोग की वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। फल, सब्जी, दूध व दवाईयों की उपलब्धता पूरी मात्रा में है। आम नागरिकों से अपील है कि वह खाद्य पदार्थों की स्टोरेज न करें। इससे मार्केट में अफरा-तफरी व गलतफहमी पैदा होती है।


पुलिस रहेगी मुस्तैद, स्वास्थ्य सेवाएं रहेंगी जारी

हरियाणा में रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान कई विभाग ऐसे हैं जिनकी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। जनता कफ्र्यू के दौरान पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस तथा स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां पहले ही रद्द की जा चुकी हैं।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Corona virus
Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned