script

तीसरी कक्षा की छात्रा से छेडख़ानी

locationपानीपतPublished: Dec 16, 2017 10:40:18 pm

जीटी रोड स्थित आर्य गल्र्स पब्लिक स्कूल शनिवार को लगातार दूसरे दिन बंद है

girl

पानीपत। जीटी रोड स्थित आर्य गल्र्स पब्लिक स्कूल शनिवार को लगातार दूसरे दिन बंद है। यहां की तीसरी कक्षा की छात्रा से छेडख़ानी का केस दर्ज कराया गया है। साहस दिखाते हुए उसने वीरवार को एक बड़ा हादसा टाल दिया। बहादुर बेटी ने एसपी को बताया, वह लंच ब्रेक में झूले के पास खेल रही थी। पीली टी-शर्ट वाला एक अंकल आया और हाथ पकड़कर बिशनस्वरूप कॉलोनी की तरफ तेजी से ले जाने लगा।


छात्रा के मुताबिक वह बोल रहा था, तुम्हारे डैडी ने बुलाया है। चॉकलेट भी दे रहा था। न तो मेरी तबीयत खराब थी और न ही कोई और कारण समझ आया। विरोध किया तो मुंह दबाने की कोशिश की। दो दिन पहले ही महिला पुलिस की टीम ने गुड टच और बैड टच समझाया था। मैंने बिना देरी के उसके हाथ पर जोर से दांत से काटा। वह चीखा और मैं हाथ छुड़ाकर भागते हुए अपने क्लास रूम में पहुंच गई।


घर लौटी तो बच्ची ने स्कूल में ही पढऩे वाली बड़ी बहन को पूरी बात बताई। फिर दोनों ने अपने पिता को जानकारी दी। इसके बाद स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल को सूचना दी गई तो सभी सक्रिय हो उठे। पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। वहीं एसपी राहुल शर्मा सहित सभी अधिकारी वीरवार रात दो बजे तक सीसीटीवी की फुटेज खंगालते रहे। शहर थाना में बच्ची के पिता की शिकायत पर पोक्सो एक्ट समेत आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

परिजन पुलिस की जांच से संतुष्ट
बच्ची के पिता ने पुलिस की जांच व स्कूल प्रबंधन के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि बच्ची ने पुलिस व स्कूल प्रशासन को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे दी है। पुलिस जांच कर रही है और वह जांच से संतुष्ट हैं।

जागरूकता सेमिनार काम आया
बहादुर बेटी ने बताया कि वह उम्मीद भी नहीं कर सकती थी कि स्कूल में उसके साथ कुछ हो सकता है। जागरूकता सेमिनार में मिली जानकारी ने उसे बचा लिया। खुद का बचाव करने के लिए पुलिस आंटियों ने टिप्स दिए थे। दांत काटने का सुझाव बिना हथियार के ही बहुत काम आ गया।

स्कूल बच्ची के साथ
स्कूल के प्रबंधक सचिन सिंगला ने कहा कि प्रबंधन और स्टॉफ पूरी तरह बच्ची और अभिभावक के साथ है। बच्चियों के स्कूल में उनकी सुरक्षा से हम किसी तरह समझौता करने को तैयार नहीं है। सभी लोग सहयोग में जुटे हैं और पुलिस भी जांच में गंभीर है।

ट्रेंडिंग वीडियो