scriptविदेशी से लौटे हरियाणवियों ने फर्जी पतों पर बनवाए थे पासपोर्ट | The Haryanvis who returned from foreign countries had passports made a | Patrika News

विदेशी से लौटे हरियाणवियों ने फर्जी पतों पर बनवाए थे पासपोर्ट

locationपानीपतPublished: Apr 01, 2020 06:47:31 pm

Submitted by:

CP

दो सौ को तलाश रही पुलिस को मिले सुरागफ्लाइट बंद होने से पहले कई लौट चुके वापस

d.png

file

चंडीगढ़. कोरोना वायरस फैलने के दौरान विदेशों से लौटकर गायब हुए दो सौ हरियाणा वासियों के संबंध में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस का दावा है कि इनमें ज्यादातर लोग फर्जी पतों पर पासपोर्ट बनवाकर विदेश गए थे और कई ऐसे हैं जो फ्लाइट बंद होने से पहले विदेशों में लौट चुके हैं। प्रदेश में विदेश यात्रा से लौटने वालों का आंकड़ा लगभग 14 हजार पहुंच चुका है।
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सरकार ने इस मुद्दे पर अब केंद्रीय विदेश मंत्रालय और एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क साधा है। सबसे पहले तो यह पता लगाया जा रहा है कि पिछले दो-तीन महीनों के दौरान विदेश से लौटे यात्रियों में से ऐसे कितनी हैं जो हरियाणा के हैं और फिर से विदेश दौरे पर गए हैं। प्रदेश में अभी तक मिले कोरोना के पॉजिटिव केस में अधिकांश वे लोग शामिल हैं, जो अलग-अलग देशों का दौरा करके लौटे हैं। दूसरे नंबर पर वे लोग हैं, जो विदेश से लौटने वालों के संपर्क में आए हैं।
अनिल विज ने बताया कि सभी जिलों के डीसी और एसपी को उन 200 लोगों का पता लगाने को कहा गया है, जो विदेश से लौटे हैं लेकिन मिल नहीं रहे। सभी जिलों की रिपोर्ट तो अभी नहीं आई है। प्रारंभिक रिपोर्ट में पता चला है कि कुछ लोगों ने गलत पता देकर पासपोर्ट बनवाए हुए हैं। कुछ लोगों के विदेश लौटने की भी संभावना है। एक-एक व्यक्ति का पता लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो