scriptसरकारी स्कूलों में पुनर्नियुक्ति पर लगे शिक्षकों की छुट्टी | Vacation of teachers on reappointment in government schools | Patrika News

सरकारी स्कूलों में पुनर्नियुक्ति पर लगे शिक्षकों की छुट्टी

locationपानीपतPublished: Mar 21, 2020 06:15:41 pm

स्कूल मुखियाओं पर सरकार सख्त

Students and teachers take oath, will make place in Marit next time

Students and teachers take oath, will make place in Marit next time

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में पुनर्नियुक्ति पर लगे सभी पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट अध्यापकों (टीजीटी) और जूनियर बेसिक टीचरों (जेबीटी) की सेवाएं समाप्त करने के फैसले को अमली रूप नहीं देने वाले स्कूल मुखियाओं पर सरकार सख्त हो गई है।
शिक्षा निदेशालय द्वारा पोर्टल पर पुनर्नियुक्त शिक्षकों का खाता बंद करते हुए स्कूल मुखियाओं को चेतावनी दी गई है कि शिक्षकों को नहीं हटाया तो अपनी जेब से वेतन देना होगा। शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखित आदेश जारी किए हैं।
सुगम शिक्षा नीति के तहत रिटायर्ड शिक्षकों को पुन: नियुक्ति दी गई थी। इन्हें हटाने के निर्देश शिक्षा निदेशालय से कई बार जारी हो चुके, इसके बावजूद कई स्कूल मुखिया इस पर एक्शन नहीं ले रहे। शनिवार को निदेशालय ने ईआरटीएस पोर्टल बंद कर दिया। अब अगर कोई स्कूल मुखिया इन शिक्षकों को कार्यभार मुक्त नहीं करता है, तो जवाब देही उनकी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो