scriptकॉरियर मेला के पहले दिन 490 युवाओं ने कराया पंजीयन | 490 youth registered on the first day of the Corrier Fair | Patrika News

कॉरियर मेला के पहले दिन 490 युवाओं ने कराया पंजीयन

locationपन्नाPublished: Feb 19, 2020 10:12:53 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

218 युवा प्लेसमेंट के दूसरे चरण में पहुंचेआज भी होगा बेरोजगार युवाओं का पंजीयन

कॅरियर मेले में पंजीयन के लिए लगी युवाओं की भीड़

कॅरियर मेले में पंजीयन के लिए लगी युवाओं की भीड़

पन्ना. नगर के छत्रसाल कॉलज में दो दिनी जिला स्तरीय कॅरियर अवसर मेला का शुभारंभ अतिथियों द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश शासन के पूर्व गृहमंत्री कैप्टन जयपाल सिंह, पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, पूर्व प्राचार्य डॉ. टीआर नायक थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष रेहान मोहम्मद ने की।
पूर्व गृहमंत्री कैप्टन जयपाल सिंह ने मेला के आयोजन को प्रदेश शासन की अनुकरणीय पहल बताया, कहा कि यदि विद्यार्थी नियमित रूप से परिश्रम करते रहें और अवसरों का लाभ उठाते रहे तो वह बहुत आगे बढ़ सकते हैं।
पूर्व विधायक दुबे ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा, यह मेला विद्यार्थियों के कैरियर निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. टीआर नायक कहा, यदि हम और बेहतर का इंतजार करते रहेंगे तो वर्तमान अवसर भी हमारे पास से निकल जाएगा। उन्होंने कहा, छोटे से छोटे अवसर का भी लाभ उठावे। रेहान मोहम्मद ने कहा, कॉलेज में इस वर्ष से प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग व्यवस्था की जा रही है । इस वर्ष उच्च शिक्षा विभाग में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्तियां हुई है और पन्ना कॉलेज में सभी पद भर गए हैं।

पजीयन के लिए दिनभर लगी रही युवाओं की लाइन
इस मेले में विद्यार्थियों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। पंजीयन काउंटर पर विद्यार्थियों के पंजीयन के लिए दिनभर लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। लोगों को अपना नंबर आने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा था। शाम तक विद्यार्थी के मेले में पंजीयन के लिए आते रहे।विभिन्न रोजगार प्रदाता कंपनियों ने विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के लिए तीन स्तर पर चयन प्रक्रिया रखी गई है। प्रथम चरण आज पूर्ण हुआ जिसमें 490 पंजीयन प्रथम दिवस किए गए। इसमें से 218 छात्र छात्राओं को कंपनियों के द्वारा अगले चरण की काउंसलिंग के लिए चयनित किया। करियर अवसर मेले में आज 35 स्टाल लगाए गए थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो