script3 बदमाशों ने मिलकर उड़ाए थे 5 लाख रुपए, 6 चोरियों का पन्ना पुलिस ने किया खुलासा | 6 robberies 3 accused arrested in panna police | Patrika News

3 बदमाशों ने मिलकर उड़ाए थे 5 लाख रुपए, 6 चोरियों का पन्ना पुलिस ने किया खुलासा

locationपन्नाPublished: Feb 21, 2018 05:49:02 pm

Submitted by:

suresh mishra

सलेहा थाना क्षेत्र के कठवरिया में हुई थी वारदात, घटना में शामिल आरोपियों से चोरी की रकम सहित जेबर बरामद

6 robberies 3 accused arrested in panna police

6 robberies 3 accused arrested in panna police

पन्ना। मध्यप्रदेश की पन्ना पुलिस को आधा दर्जन चोरियों के आरोपियों को पकडऩे में सफलता मिली है। बताया गया कि तीन बदमाशों ने मिलकर अगल-अगल गांवों में 5 लाख रुपए से ऊपर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। घटना में शामिल आरोपियों के कब्जे से चोरी की रकम सहित जेबर व बाइक बरामद की गई। उक्त वारदात का खुलासा पीडि़तों की शिकायत के बाद हुआ है।
पहली घटना सलेहा थाना में 8 जनवरी को फरियादी कमलाकान्त पाण्डेय निवासी कठवरिया के यहां हुई। वहीं दूसरी घटना 25 जनवरी को फरियादी ब्रजगोपाल पाण्डेय निवासी कठवरिया के घर को निशाना बनाया गया था। जबकि तीसरी घटना 20 फरवरी को गंज निवासी विजय शर्मा के घर में हुई थी।
एसपी ने किया खुलासा

पन्ना एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि 20 जनवरी को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी के संदेही आरोपी अजय सिगरौल, शिवा गौतम निवासी सेल्हा अपने घर आए हुए है। इसके बाद बीएस धुर्वे एसडीओपी गुनौर के नेत्रत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने मुखबिर के बताए हुए घर में घेराबन्दी कर आरोपियों को पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी टूट गए। और अपना गुनाह कबूल लिया।
ऐसे हुई वारदात की शुरुआत
अजय सिगरौल पिता दुलारे निवासी सेल्हा ने बताया कि शिवा गौतम पिता लखनलाल निवासी सेल्हा व वीरेन्द्र सिगरौल पिता रामप्रताप निवासी मोटे की मडैयन थाना पवई के साथ बाइक में जाकर सलेहा एवं गुनौर क्षेत्र में रात्रि में घरों में घुसकर चोरी की। जिसके बाद पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक एवं सोना-चांदी के जेवर कुल कीमती करीब 3 लाख रुपए का माल बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।
इन जगहों पर की चोरियां
पुलिस को आरोपियों ने बताया कि थाना सलेहा क्षेत्र के ग्राम कठवरिया में दो चोरिया एवं गंज में एक चोरी तथा थाना गुनौर क्षेत्र के ग्राम सिली, सिहांसर एवं लोहरगावं में 3 चोरी की। 6 जनवरी को सिली की रहने वाली महिला चंद्रगकली ने रिर्पोट किया था कि अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर में घुसकर सोने चांदी के जेवरात चोरी करके ले गए है। जबकि 16 जनवरी को सिहांसर के छोटेलाल विश्वकर्मा के घर में अज्ञात चोरों द्वारा घुसकर सोने चांदी के जेवरात चोरी करके ले गए थे। इसी तरह 12 फरवरी को लोहरगावं के धनुआ प्रसाद प्रजापति के घर में अज्ञात चोरों द्वारा घुसकर सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिए गए थे। आरोपियों द्वारा पन्ना जिले के सलेहा और गुनौर थाना क्षेत्र के 6 अपराधों में चोरी गए 5 लाख रुपए की चोरियों का खुलासा किया गया ।
टीम में इनकी रही सराहनीय भूमिका
आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक अरविन्द सिह दांगी थाना प्रभारी अजयगढ़, उप निरीक्षक जसबंत सिह राजपूत थाना प्रभारी देवेन्द्रनगर, उप निरीक्षक सुधीर कुमार वेगी थाना प्रभारी सलेहा, एएसआई गणेश तिवारी, प्रआर कमलेश द्विवेदी, प्रआर रामरूप पाठक, शिवकुमार गर्ग, सायबर सेल आर नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, थाने के आर आईमात सेन, आर हरीराम वर्मा, आर बीरनारायण सिंह, शिवेन्द्र मिश्रा, आर भरत पाण्डेय, आर दिलीप शर्मा, आर आदित्य कुशवाहा सैनिक चन्द्रकिशोर बागरी की अहम भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो