scriptबगैर हेलमेट के बाइक ड्राइव करने वाले युवाओं को पुलिस ने दबोचा, 73 वाहनों पर हुई चलानी कार्रवाई | 73 vehicles action in panna police | Patrika News

बगैर हेलमेट के बाइक ड्राइव करने वाले युवाओं को पुलिस ने दबोचा, 73 वाहनों पर हुई चलानी कार्रवाई

locationपन्नाPublished: Jan 20, 2018 05:50:50 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

मप्र के पन्ना जिले में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने पुलिस ने वाहनों की सघन जांच की।

73 vehicles action in panna police

73 vehicles action in panna police

पन्ना। यातायात व्यवस्था दुरस्त यातायात पुलिस ने कटनी और दमोह तिराहा पर वाहनों की सघन जांच की। जांच के दौरान आधा सैकड़ा वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि शाहनगर और रैपुरा क्षेत्र में हेलमेट नहीं लगाने पर यातायात प्रभारी ज्योति दुबे द्वारा रैपुरा कस्बे में कटनी और दमोह तिराहा के पास चालानी कार्रवाई की गई।
करीब तीन घंटे तक चली कार्रवाई में हेलमेट, वाहनों के रजिस्ट्रेशन, बीमा, फिटनेस आदि की जांच की गई। जांच के दौरान 20 चार पहिया और 30 बाइक के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर 15 हजार रुपए समन शुल्क वसूला गया। कार्रवाई में अशोक तिवारी, शिवराज सिंह, उमा शंकर, रामबाबू, संतराम सहित आदि उपस्थित रहे।
चालक, परिचालकों की यूनिफार्म चेक

पवई यातायात पुलिस द्वारा शुक्रवार को वाहनों की चेकिंग की गई। पन्ना-कटनी रोड मिलौनीगंज में चेकिंग के दौरान 23 दो पहिया और चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई कर 6,500 रुपए समन शुल्क वसूला गया। इस दौरान बिना हेलमेट के वाहनों को चेक किया गया। बसों के चालक, परिचालकों की यूनिफार्म भी चेक की गई।
प्रौढ़ ने फंदा लगा की आत्महत्या

ककरहटी पुलिस चौकी अन्तर्गत एक प्रौढ़ ने फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। मामले की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को फंदे से नीचे उतरवाने की व्यवस्था की। जानकारी के अनुसार ग्राम ककरहटा में जिठुआ चौधरी पिता कलियां चौधरी ने शाम को गांव की श्मशान भूमि में लगे पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
लोगों ने परिजनों को जानकारी दी

आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। गांव के लोगों ने परिजनों को जानकारी दी। बाद में सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने पंचनामा बनाने के बाद शव को पेड़ से नीचे उतरवाया और पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।
बाइक से गिरकर युवक गंभीर

जिले के पवई कस्बा से करीब चार किमी. दूर बधाई मोड़ पर शुक्रवार दोपहर लगभग 3 बजे बाइक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे गंभीर हालत में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार बाइक सवार अजय बागरी निवासी मड़ैयन की बाइक अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई इससे वह घायल हो गया। राहगीरों की मदद से डायल १00 को सूचना दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो