गौशाला में हुई थी मवेशियों की मौत के जिम्मेदारों को बचा रहा प्रशासन!

गौशाला में हुई थी मवेशियों की मौत के जिम्मेदारों को बचा रहा प्रशासन!

Suresh Kumar Mishra | Publish: Feb, 03 2016 11:46:00 PM (IST) Panna, Madhya Pradesh, India

विद्यासागर गौ संवर्धन केन्द्र का मामला


पन्ना।
विद्यासागर गौ संवर्धन केन्द्र में मवेशियों की मौत के मामले की जांच कछुआ चाल चल रही है। इससे जिला प्रशासन पर मवेशियों की हत्या के आरोपियों को बचाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। मामले में छह  बिंदु़ओं में जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि भीषण ठंड के दिनों में गौ संवर्धन समिति में सैकड़ों की संख्या में मवेशियों की मौत हुई थी। कलेक्टर ने मौके की जांच के लिए एसडीएम पवई सुरेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई थी। इसमें सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस तिवारी को भी शामिल किया गया था। मामले की जांच के आदेश 18 जनवरी को दिए गए थे। इसमें जांच कमेटी को एक सप्ताह के अंदर छह बिंदुओं में जांच रिपोर्ट तैयार कर सौंपने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद भी अभी तक मामले की जांच पूरी नहीं हो पाई है। इससे प्रशासन पर मवेशियों की हत्या के मामले में आरोपियों को बचाने के आरोप लगाए जा रहे हैं।

इन छह बिंदुओं पर  हो रही जांच

कलेक्टर द्वार जांच के लिए जिन छह बिंदुओं को तय किया गया था उनमें गौ सदन में मवेशियों की संख्या, मौत के कारण, मवेशियों के रखरखाव की व्यवस्था, गौ सदन को पिछले दो साल में मिली राशि और व्यय, मवेशियों के उपचार की व्यवस्था, मवेशियों की मृत्यु के बाद शव के निर्धारण की व्यवस्था आदि को शामिल किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned