scriptजिले का बरबसपुरा गांव बना हॉट स्पॉट, दो और मिले कोरोना पॉजिटिव | Barabaspura becomes hot spot in district, two more corona positive | Patrika News
पन्ना

जिले का बरबसपुरा गांव बना हॉट स्पॉट, दो और मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में 18 तक पहुंची कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या-जिले मं कुल आठ केंटेनमेंट जोन, कंटेनमेंट क्षेत्र का कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

पन्नाMay 31, 2020 / 09:43 pm

Shashikant mishra

जिले में 18 तक पहुंची कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

जिले में 18 तक पहुंची कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

पन्ना. जिले के अमानगंज क्षेत्र का बरबसपुरा गांव कोरोना संक्रमण को लेकर हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ९ हो गई है। सागर की बायरोलॉजी लैब से मिली जांच रिपोर्ट में रविवार को ग्राम बरबसपुरा के ही दो अन्य निवासी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 18 हो गई है। बरबसपुरा में लगातार कोरोना पॉजिटिव मिलने से लॉक डाउन के पालन में की गई लापरवाही भी सामने आने लगी है।

गौरतलब है कि जिले में कोरोन पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लागातार इजाफा होता जा रहा है। जिले में अब तक कुल 18 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से ९ लोग तो एक ही ग्राम बरबसपुर के हैं। बरबसपुर कोरोना संक्रमण के मामले में जिले का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इससे बरबसपुरा के आसपास के गांव के लोग भी सहमे हुए हैं। इससे पहले शनिवारको जिले में 5 और शुक्रवार को 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग का अमला इन सभी कोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी और सेकंडरी कांट्रेक्ट में आये लोगों की लिस्टिंग कर उनकी तलाश की जा रही है। 73 लोगों के सेंपल भी जाचं के लिए भेज गए हैं।

कंटेनमेंट क्षेत्रों में पहुंच रहे एसपी-कलेक्टर
प्रयोगशाला से जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई उन लोगों को तुरंत जिला चिकित्सालय में स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जिन गांव के लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन सभी ग्रामों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में कफ्र्यू लागू हो गया है। इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घरों से बाहर नही निकलेगा। इन गांव में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी कराए जाने की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और एसपी मयंक अवस्थी द्वारा देररात इन क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया।

Home / Panna / जिले का बरबसपुरा गांव बना हॉट स्पॉट, दो और मिले कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो