रहें सावधान, MP के इस जिले में भी बर्ड फ्लू की दस्तक, मृत पाए गए 26 कबूतर

मौके पर पहुंची टीम...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 11 Jan 2021, 12:50 PM IST

पन्ना। कोरोना संक्रमण ( coronavirus) के बाद बर्ड फ्लू (Bird flu) का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब देश के नौ राज्यों में बर्ड फ्लू फैल गया है। बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां पर 13 जिलों के कौओं के नमूनों में बर्ड फ्लू के एच5एन8 प्रकार का संक्रमण पाया गया है। राज्य में अब तक 13 जिलों- इंदौर, मंदसौर, आगर मालवा, नीमच, देवास, उज्जैन, खंडवा, खरगौन, गुना, शिवपुरी, राजगढ़, शाजापुर एवं विदिशा- में कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

photo_2021-01-11_11-32-24.jpg

मौके पर पहुंची टीम

वहीं अब पन्ना जिले में भी बर्ड फ्लू की दस्तक हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि पन्ना के जगन्नाथ मंदिर में एक साथ 26 कबूतर मृत पाए गए हैं। जानकारी मिलते ही पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी कबूतरों के शवों को कलेक्ट किया। जिसके बाद सभी के सेम्पल जांच के लिए भोपाल भेजे जाएंगे।

photo_2021-01-11_12-40-52.jpg

मिल चुके हैं मृत पक्षी

पशु चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में अभी तक 40 से अधिक पक्षी मृत मिल चुके है। वहीं आज एक साथ पन्ना शहर के बीचोबीच 26 कबूतरों के मृत पाए जाने से शहर में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहार पन्ना में अभी तक एक भी बर्ड फ्लू के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुआ है। भेजे गए सैम्पलों की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि यहां पर स्थिति क्या है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned