पन्ना में भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पन्ना में भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
पन्ना में भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

Shashikant Mishra | Updated: 26 Jul 2019, 10:08:27 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

इलाज के दौरान रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
पंचायत चुनाव की रंजिश को लेकर हुई हत्या
परिजनों ने समय पर इलाज नहीं मिल पाने को भी बताया मौत की बड़ी वजह

पन्ना. जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत समाना के मजरा मोहनपुरा निवासी भाजपा कार्यकर्ता की पंचायत चुनाव को लेकर पुरानी रंजिश के शुक्रवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी चारो आरोपी मौके से फरार हो गए। इससे उसके पैर में तीन गोलियां लग गईं थीं। उन्हें गंभीर हालत में सतना जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें रीवा संजयगांधी अस्पताल ले जाया गया। जहां रक्तस्राव अधिक हो जान की वजह से इलाज के दौरान शाम करीब साढ़े पांच बजे उनकी मौत हो गई। घटनाक्रम के पीछे पंचायत चुनावी की रंजिश बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार मोहनपुरा निवासी नीलेश द्विवेदी पिता भगवत प्रसाद (३५) शुक्रवार की सुबह करीब ११ बजे अपनी बाइक से ककरहटी से अपने गांव जा रहे थे। बाइक में उनके साथ राजेश शुक्ला भी बैठे हुए थे। बताया गया कि करीब साढ़े ११ बजे उनकी बाइक को अटरहा नाले के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान जगदीश राजपूत, लालसाहब बुंदेला, भूपत चौधरी और सत्तार खाने ने गोलियां दागना शुरू कर दिया। घटना में तीन गोलियां उनके पैर में लगी। जिससे वे बाइक से गिरकर घायल हो गए। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग निकले। सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी मानसिंह तत्काल गंभीर स्थिति को देखते हुए सतना जिला अस्पताल लेकर रवाना हो गए । जब तक उनका काफी खून बह चुका था। इसी कारण है कि जिला अस्पताल सतना से उन्हें संजय गांधी अस्पताल रीवा रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। बताया जाता है कि घटना का कारण पंचायत चुनाव की रंजिश रही है। घटना में साथ रहे राजेश शुक्ला को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है। राजेश की रिपोर्ट पर ही आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है।


लोस चुनाव के दौरान ली थी भाजपा की सदस्यता
भाजपा जिलाध्यक्ष सतनानंद गौतम के अनुसार पूर्व सपाक्स जिलाध्यक्ष नीलेश ने लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों भाजपा की सदस्याता ली थी। हालाकि उन्हें अभी पार्टी में कोई पद नहीं मिला था, लेकिन चुनाव के साथ ही वे राजनीति में काफी सक्रिय थे और उन्होंने अपने क्षेत्र में शामंतशाहियों से काफी संघर्ष किया है। उनका आरोप है कि आगामी चुनाव में अपना बर्चस्व बनाए रखने के लिए कुछ लोगों द्वारा इस प्रकार से हत्या की गई है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार इसे रोकने में नाकाम रही है। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि नीलेश को काफी मात्रा में रक्त स्राव हो गया था। घटना के तुरंत बाद उसे समुचित इलाज भी नहीं मिल पाया। इससे उसकी मौत हो गई है।


सूचना पर पुलिस ने माके पर पहुंचकर घायल को सतना अस्पताल पहुंचाया था। ककरहटी चौकी प्रभारी ने रास्ते में उनसे पूछताछ भी की थी। मामले में अपराध दर्ज कर लिया गया है।
अरविंद कुजूर, टीआई पन्ना कोतवाली


आगामी चुनाव में अपना बर्चस्व बनाए रखने के लिए कुछ लोगों द्वारा इस तरह से हत्या की जा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस पर नियंत्रण नहीं रख पा रहीं है। पार्टी कि एक कार्यकर्ता गया है। उसे न्याय दिलाने के लिए जो भी हो सकेगा पूरा प्रयास करेंगे। पार्टी दुखी परिवार के साथ ख?ी है।
सतानंद गौतम भाजपा जिलाध्यक्ष पन्ना

घटना की जानकारी लगी है। वह हमारे अच्छे कार्यकर्ता थे। दोषियो ं की शीघ्र गिरफ्तारी हो। मामले में मेरी कलेक्टर और एसपी से भी बात हुई है।
वीडी शर्मा, सांसद खजुराहो लोकसभा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned