scriptबुंदेली उत्सव में कलाकारों ने मचाई धूम, पूरी खबर के लिए पढ़े यहां. | Bundaneli festivities by young actors in panna mp | Patrika News

बुंदेली उत्सव में कलाकारों ने मचाई धूम, पूरी खबर के लिए पढ़े यहां.

locationपन्नाPublished: Jul 17, 2018 09:10:51 pm

Submitted by:

Rudra pratap singh

बेहतरीन प्रस्तुतियां देने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित, 10 सितंबर को बुंदेली लोकगीतों का अयोजन पन्ना में किया जाएगा।

Bundaneli festivities by young actors in panna mp

Bundaneli festivities by young actors in panna mp

पन्ना/अजयगढ़. मप्र की धार्मिक नगरी पन्ना में रोजना धार्मिक आयोजन होते रहते है। यहां निवास करने वाले सर्वहारा वर्ग में सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजन के प्रति बेहद लगाव है। ऐसे अवसर लोग मिल जुल कर इन कार्यक्रमों का आनंद लेते है। शहर की खेरमाई दुर्गा उत्सव समिति सांस्कृतिक कार्यक्रम संघ पन्ना की ओर से अजयगढ में रामलीला मैदान में एक सांस्कृति कार्यक्रम बुन्देली उत्सव का समारोह पूर्वक आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। आयोजकों की ओर से बेहतरीन प्रस्तुतियां देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।
आस-पास के जिलों से आए प्रतिभागी
कार्यक्रम में पन्ना, दमोह, अजयगढ,धरमपुर, नयागॉव बरियारपुर,पहाडीखेरा सबदुआ, इत्यादी गॉवों ओैर शहरों से प्रतियोगी हिस्सा लेने आऐ हुए थे। जिन्होंने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जनपंद पंचायत अजयगढ भरत मिलन पांडेय, और कार्यक्रम के आयोजक मनोज केशरवानी ने भगवान गणेश व नटराज की प्रतिमा के समक्ष प्रज्जवलित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष भरत मिलन पांडेय, जनपद उपाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव, विशिष्ठ अतिथि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार जैन सहित क्षेत्र के कई गणमान्य नागरिक व धार्मिक सांस्कृतिक प्रेमी मौजूद रहे। क्षेष्ठतम कला का प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कारित किया गया।
प्रतिभागियों ने दिखाई कला
कार्यक्रम के दौरान बुन्देली उत्सव में प्रतिभागियों ने अपनी क्षेष्ठतम कला का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता मनोज केशरवानी ने कहा, बुन्देलखंड राज्य के गौरवशाली इतिहास और यहॉ के गांव गांव में फैली प्रतिभाओं को सार्वजनिक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान मंच के माध्यम से आगामी कार्यक्रम की भी घोषण की गई। इस दौरान आगमी होने वाले कार्यक्रम का संक्षिप्त जानकारी भी दिए। आगामी 9 सितबर को बुन्देली डांस, फोक, वेस्टन डांस एवं 10 सितंबर को बुंदेली लोकगीतों का अयोजन पन्ना में किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो