scriptअजयगढ़ आ रही बस पलटी, एक दर्जन यात्री घायल | Bus coming to Ajaygarh overturned, a dozen passengers injured | Patrika News

अजयगढ़ आ रही बस पलटी, एक दर्जन यात्री घायल

locationपन्नाPublished: Feb 27, 2020 10:32:01 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

घायलों में से कई यात्री पन्ना जिले के निवासीनहीं रुक रहा हादसों का सिलसिला

नहीं रुक रहा हादसों का सिलसिला

नहीं रुक रहा हादसों का सिलसिला

पन्ना. चंदला से जिले के अजयगढ़ कस्बा आ रही एक यात्री बस गुरुवार की दोपहर को चंदला के समीप पलट गई। हादसे में करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में से कई यात्री पन्ना जिले के निवासी हैं।
जानकारी के अुसार दीपांशु ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी ३५ पी ०७७७ गुरुवार की दोपहर करीब २ बजे चंदला से पन्ना जिले के अजयगढ़ करुबा के लिए रवाना हुई थी। यह बस चंदला से करीब एक किमी दूर आमखेरा हनुमान मंदिर के पास अचानक चालक के हाथों से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। घटना में बस में सवार लोगों में चीख पुकार मच गई। वहीं घटना को देख वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी गई और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने की कोशिश की गई।

स्थानीय लोगों व डायल १०० की मदद से बस में फसे लोगों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र चंदला में भर्ती कराया गया। घटना में ठाकुरदीन लोधी (24) , राजकुमारी यादव (28), लीला यादव (18) और राजू केवट (29) गंभीर रूप से घायल हैं। बस में सवार लोगों का कहना है कि बस घटना के दौरान चालक शराब के लापरवाही पूर्वक वाहन चला रहा था। हादसे के बाद वह फरार हो गया।

नहीं रुक रहा हादसों का सिलसिला
जिले में बसों के हादसे का शिकार होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले इसी साल १० फरवर को जवाहर नवोदय स्कूल रमखिरिया के पास अंबे ट्रेवल्स की बस क्रमंाक एमपी ३५ पी ०२८४ पलट गई थी। हादसे में बस में सवार कक्षा ११ वीं के छात्र लक्ष्मण पिता कृपाल सिंह (18) निवासी धरमपुर गजना और कक्षा १०वीं के छात्र रामभरोसे पिता रामखिलावन (17) निवासी धरमपुर गजना की मौत हो गई थी, जबकि दो दर्जन छात्र-छात्राएं और अन्य यात्री घायल हुए थे। जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके दो ही दिन बाद १२ फरवरी को प्राची कोच सर्विस की बस क्रमांक एमपी ०९ एफए १३७७ छतरपुर से सतना के लिए रवाना हुई थी। जो पन्ना से सतना जाने के दौरान मोहनगढ़ी के समीप पलट गई थी। हादसे में बस में सवार धनीराम पिता राम भजन कुशवाहा (58) निवासी संध्या विहार कॉलोनी सटई रोड छतरपुर की मौत हो गई थी, जबकि एक दर्जन से अधिक लाग घायल हो गए थे।

यातायात विभाग की लापरवाही पड़ रही भारी
जिले में लागतार बड़े वाहन हादसे हो रहे हैं। इसके बाद भी जिले का यातायात विभाग गहरी नींद में सोया हुआ है। हालात यह है कि कई कंडम बसें भी दौड़ रही हैं। ऐसा लगता है कि बसों का बगैर फिजिकल वैरीफिकेशन किए फिटनेस जारी कर दी जाती है। जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही यात्रियों को भारी पड़ रही है। जिला प्रशासन को भी मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो