scriptभोपाल से अपने शहर रीवा लौट रहे सीआइडी अधिकारी की कार को डंपर ने रौंदा, यात्रियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार, जानिए कैसे हुआ हादसा | Car Accident In Panna District | Patrika News

भोपाल से अपने शहर रीवा लौट रहे सीआइडी अधिकारी की कार को डंपर ने रौंदा, यात्रियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार, जानिए कैसे हुआ हादसा

locationपन्नाPublished: Jan 28, 2019 01:23:37 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

भोपाल से अपने शहर रीवा लौट रहे सीआइडी अधिकारी की कार को डंपर ने रौंदा, यात्रियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार, जानिए कैसे हुआ हादसा

rajasthan news

Car Accident In Panna District

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पवई और देवेंद्रनगर क्षेत्र में बीते 24 घंटे के दौरान दो सड़क हादसे हुए। इसमें एक सीआइडी अधिकारी की मौत हो गई तो दूसरी तरफ दर्जनभर लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
शनिवार को पवई-सलेहा मार्ग पर गिट्टी से ओवरलोड अनियंत्रित ट्रक ने कार में टक्कर मार दी, इससे कार सवार सीआइडी इंस्पेक्टर एमपी दुबे (56) निवासी जनकहाई जवा रीवा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी फूलन गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें पन्ना जिला अस्पतल से रीवा रेफर कर दिया। वहीं, चार साल से निर्माणाधीन सतना-बमीठा एनएच 39 पर देवेंद्रनगर के पास रविवार सुबह बस अनियंत्रित होकर पलट गई।
देवेंद्रनगर में गड्ढे बने जान के दुश्मन

संजय ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 17 पी 0463 पन्ना से सतना जा रही थी। यात्रियों से भरी बस सुबह करीब 9.45 बजे देवेंद्रनगर के गैस गोदाम के पास से गुजर रही थी कि इसी दौरान मार्ग पर जा रहे दूध विक्रेता की बाइक को बचाने के चक्कर में बस चालक के हाथों से अनियंत्रित होकर पलट गई।
बस पलटते ही यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में पुलिस, डायल 100 और एम्बूलेंस को सूचना दी। मामले की जानकारी लगने के कुछ ही देर बात पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। बस के कांच तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया।
करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को एक-एक कर बाहर निकाला गया। हादसे में दो लोगों को गंभीर चोट आई है, जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए। घायलों को देवेंद्रनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के बाद बस चालक फरार हो गया। सूचना पर तहसीलदार उमेश तिवारी व टीआइ हिमांशु चौबे घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगो की मदद से घायलों की सहायता की।
हादसे में ये हुए घायल

हादसे में भैयालाल पिता रोशन चौधरी निवासी पन्ना, पन्नालाल ढीमर पिता शम्भू प्रसाद निवासी देवेन्द्रनगर, गोलू द्विवेदी पिता अच्छेलाल निवासी बिरसिंहपुर जिला सतना, अवनीश पांडेय पिता गया प्रसाद पांडेय निवासी ककरहटी, चिरौंजीलाल पिता सिपाही लाल निवासी कठवरिया, गीता चौधरी पति मुकेश कुमार निवासी ककरहटी, मलकुइया बाई पति कल्ले लाल निवासी मझगवां, बाला प्रसाद पिता वैशाली चौधरी निवासी देवेन्द्रनगर, विजय श्रीवास्तव पिता स्वच्छतानन्द निवासी रीवा एवं शमीम खान पिता होशियार खान निवासी पन्ना शामिल हैं।
चार साल से निर्माणाधीन मार्ग

जहां हादसा हुआ वह निर्माणाधीन सतना-बमीठा मार्ग का हिस्सा है। वर्तमान में सड़क के एक हिस्से पर काम चल रहा है। मार्ग करीब चार साल से निर्माणाधीन है। पूर्व की निर्माण एजेंसी द्वारा काम को बीच में ही छोडऩे से निर्माण पीछे चल रहा है। सड़क के काम की कछुआ चाल और सड़क पर गड्ढों से आए दिन हो रहे हादसों को लेकर स्थानीय वरिष्ठ वकील राजेश दीक्षित ने मामले को लाह्यकोपयोगी लोग अदालत में रखा था।
दिसंबर में हुई सुनवाई में इइ ने कोर्ट को लिखित आश्वासन देकर 15 दिन में मार्ग से गड्ढे भरने की बात कही थी, लेकिन करीब एक माह होने को है अभी तक मड़ला घाटी की सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों को नहीं भरा जा सका है।
पवई-सलेहा मार्ग पर दुर्घटना

24 घंटे के अंदर पवई-सलेहा मार्ग पर खतरनाक हादसा हुआ। इसमें गिट्टी से ओवरलोड तेज रफ्तार डंपर ने कार को टक्कर मार दी। इससे कार सवार पुलिस अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी फूलन द्विवेदी गंभीर रूप से घायल हो गई।
जानकारी के अनुसार शनिवार को पवई-सलेहा मार्ग पर टेढ़ी वर्दी मोड़ के पास गिट्टी से भरे डंपर एमपी एचए 92 99 ने कार क्रमांक एमपी 04 सीए 5813 को जोरदार टक्कर मारी व अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत में घुस गया। हादसे में कार सवार इंस्पेक्टर एमपी दुबे सीआइडी भोपाल की मौके पर मौत हो गई।
गैस कटर से कार को काटकर शव को बाहर निकाला गया। टीआइ डीडी आजाद ने बताया, हादसे में घायल महिला फूलन को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से रीवा के लिए रेफर कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो