script

सेक्टर अफसरों की नियुक्ति में फेरबदल, कई रिजर्व में

locationपन्नाPublished: Mar 14, 2019 05:38:06 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

सेक्टर अफसरों की नियुक्ति में फेरबदल, कई रिजर्व में

Checklist for Sector Officer

Checklist for Sector Officer

पन्ना। लोकसभा चुनाव को लेकर मप्र में पन्ना जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज खत्री ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन के अन्तर्गत नियुक्त सेक्टर अधिकारियों में से कतिपय सेक्टर अधिकारियों के स्थानान्तरण हो जाने के कारण पूर्व प्रसारित आदेश 15 फरवरी में आंशिक संशोधन किया है।
उन्होंने बताया कि विधानसभा, सेक्टर क्रमांक 60/10 में पूर्व नियुक्त सेक्टर अधिकारी अंकित पाठक सहायक मैनेजर एनएमडीसी के स्थान पर नरेश सिंह यादव वनमण्डलाधिकारी उत्तर वनमण्डल को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार विधानसभा-सेक्टर क्र. 58/5 में पूर्व नियुक्त सेक्टर अधिकारी विशाल सिंह सहायक मैनेजर एनएमडीसी के स्थान पर एस.पी. सिंह प्रबंधक एनएमडीसी, 58/10 में पूर्व में नियुक्त सेक्टर अधिकारी नवीन कुमार डिप्टी मैनेजर एनएमडीसी के स्थान पर आजाद सिंह पटेल सहायक प्रबंधक एनएमडीसी, 58/20 में पूर्व में नियुक्त सेक्टर अधिकारी केएम खींची श्रम पदाधिकारी के स्थान पर एम श्रीनिवास वरिष्ठ प्रबंधक एनएमडीसी।
विधानसभा/ सेक्टर क्र. 60/15 में पूर्व नियुक्त सेक्टर अधिकारी हरमन बोपाराय सहायक वन संरक्षक उत्तर वनमण्डल के स्थान पर मीना कुमारी मिश्रा वनमण्डलाधिकारी दक्षिण वन मण्डल को नियुक्त किया गया है। सेक्टर अधिकारी पंकज तंतुवाय सहायक यंत्री लोक स्वा.यां.वि. एवं एम.एल. अहिरवार सहायक यंत्री गृह निर्माण मण्डल को रिजर्व में रखा गया है।
पीठासीन अधिकारियों का प्रशिक्षण 17 को

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा निर्वाचन में मतदान सम्पन्न कराने के लिए लगाए गए पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 1 का प्रथम चरण का प्रशिक्षण आयोजित करने के लिए संस्थाएं निर्धारित कर दी गयी हैं।
प्रथम चरण के प्रशिक्षण में 2690 पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी शामिल होंगे। यह प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित होगा। प्रथम पाली प्रात: 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज खत्री ने समस्त पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्र. 1 को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित स्थानों पर प्रशिक्षण के लिए निर्धारित समय पर अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण में भाग लें।
प्रशिक्षण को पूरी तनमयता के साथ लें। जिससे मतदान के दौरान किसी तरह की कठिनाई न हो। उन्होंने मास्टर ट्रेनरों को भी निर्देश दिए हैं कि प्रशिक्षण के दौरान पूछे जाने वाले प्रश्नों को प्रशिक्षण के दौरान ही निराकृत करें एवं इवीएम तथा वीवीपैट मशीनों का प्रयोगात्मक प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से दें। मतदान के दिन मतदान अधिकारियों द्वारा इवीएम मशीनों एवं वीवीपैट के संचालन में किसी तरह की कठिनाई आती है तो इसकी जिम्मेदारी मास्टर ट्रेनरों की होगी।
प्रथम चरण का प्रशिक्षण 17 मार्च को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रैपुरा नीचे के हाल में 107 लोगों को, उमावि सलेहा में 140 व्यक्तियों को, उमावि सिमरिया में 165 व्यक्तियों को, उमावि बृजपुर में 91 व्यक्तियों को, उमावि धरमपुर में 122 व्यक्तियों को, उत्कृष्ट उमावि अजयगढ में 160 व्यक्तियों को, उत्कृष्ट उमावि गुनौर में 129 व्यक्तियों को, उत्कृष्ट उमावि पवई कक्ष क्र. 1 में 144 व्यक्तियों को, उत्कृष्ट उमावि पवई के हाल में 144 व्यक्तियों को, उत्कृष्ट उमावि शाहनगर में 151 व्यक्तियों को, कन्या उमावि अमानगंज में 110 व्यक्तियों को, कन्या उमावि अजयगढ़ में 161 व्यक्तियों को, छत्रसाल महाविद्यालय कलाभवन कक्ष क्र. 1 में 150 व्यक्ति शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो