scriptजिले के बलदेव मंदिर से शुरू होगा सिटी वॉक फेस्टिवल, डायमंड उत्खनन की दी जाएगी जानकारी, ऐसे ले सकते हैं भाग | City Walk Festival will start from Baldev Temple in the district | Patrika News

जिले के बलदेव मंदिर से शुरू होगा सिटी वॉक फेस्टिवल, डायमंड उत्खनन की दी जाएगी जानकारी, ऐसे ले सकते हैं भाग

locationपन्नाPublished: Oct 10, 2019 11:54:50 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

दो दिनी कार्यक्रम की 12 से होगी शुरुआत

City Walk Festival will start from Baldev Temple in the district

City Walk Festival will start from Baldev Temple in the district

पन्ना. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला मुख्यालय में आगामी दो दिन सिटी वॉक फेस्टिवल आयोजित किया गया है। इसमें नगर की ऐतिहासिक धरोहर, सांस्कृतिक विविधता, कला व डायमंड उत्खनन की जानकारी दी जाएगी। निर्णय लिया गया कि 12 अक्टूबर से 10 नवंबर तक जिले में हर सप्ताहांत में यह कार्यक्रम होगा। ताकि, जिले में पर्यटन के लिहाज से स्थित विभिन्न स्थानों व प्रोडेक्ट का सही तरीके से प्रचार-प्रसार हो सके। समाजसेवी संस्थाएं, विद्यार्थी, खिलाडी, स्थानीय नागरिक, इच्छुक युवक-युवतियां भाग ले सकेंगे।
हीरा खदानों का अवलोकन भी
सिटी वॉक फेस्टिवल का शुभारंभ 12 अक्टूबर से सिटी वॉक लीडर शिवादित्य के मार्गदर्शन में किया जाएगा। इस दिन सुबह 7 बजे से 9 बजे तक स्कूल, कॉलेज स्तर के छात्र-छात्राओं एवं नागरिकों के साथ बल्देवजी मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा। इसी दिन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक भ्रमण कचेहरी चौहारा से प्रारंभ होकर झाझनजी द्वार से बाईजू राज की कुटिया, बंगला साहब गुम्मटजी, नगारखाना, झंडा चौक, बाईजू राज मंदिर से किलकिला ब्रिज पर समाप्त होगा। इसी प्रकार 13 अक्टूबर को कमला बाई तालाब से प्रारंभ होकर मकबरा से स्थानीय हीरा खान स्थल तक भ्रमण किया जाएगा। जिला पंचायत सीईओ ने आम नागरिकों से कहा कि इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। वहीं उन्होंने स्थानीय विद्यालय, महाविद्यालय व अन्य शैक्षणिक संस्थाओं से अपेक्षा की है कि अधिक से अधिक प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो