जिले के 28 गांव, 7 कस्बें और 89 ट्राफिक प्वाइंटों से गुजरेगी जन आर्शिवाद यात्रा

जिले में 132 किमी. लंबा है आशीर्वाद यात्रा का रूट, घंटों के लिये जाम के झाम में फासाएगी सीएम की आशीर्वाद यात्रा। 89 ट्राफिक प्वाइंटों, 28 और पन्ना सहित 7 कस्बों से गुंजरेगी सीएम की यात्रा।

By: Rudra pratap singh

Published: 24 Jul 2018, 02:02 PM IST

पन्ना. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आर्शिवाद यात्रा 25 जुलाई को पन्ना आ रही है। जिस रूट से शिवराज सिंह की यात्रा पन्ना आ रही है उसमें उनकी रथ सभा वाले स्थलों के आसपास से कोई दूसरा मार्ग नहीं है , जिससे यातायात का रूट डायवर्ट किया जा सके। इससे उक्त स्थलों पर रथ सभा के समय आगावामन दोनों ओर से पूरी तरह से बंद रहेगा। इससे उक्त मार्ग से आने वाले लोगों को घंटों तक जाम के झाम में फसना पड़ सकता है। पन्ना में सीएम की सभा रात 11.00 बजे के बाद ही होने की संभावना है । इससे यहां ट्रैफिस की समस्या ज्यादा होने की आशंका नहीं है। फिर भी आयोजन के पूर्व बल्देव जी मंदिर से छत्रसाल जाने वाले रूट को बंद कर दिया जाएगा। जिससे यहां का पूरा ट्रैफिक गणेश मार्केट, कटरा मार्केट होते हुए कुमकुम टॉकीज के पास वाले मार्ग में निकलेगी।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जन आशिर्वाद यात्रा दमोह जिल के गैसाबाद के पास से दोनों जिले की सीमा में व्यारमा नदी में बने पुल को क्रास करके जिले की सीमा में प्रवेश करना होगा। इसके बाद वे ग्राम सिमरिया पहुंचेंगे। जहां उनके स्वागत के साथ ही रथ सभा का आयोजन होगा। यह सभा मुख्य मार्ग में ही होगी। इससे सभा के दौरान दमोह से सिमरिया वाले रूट में आने वाले ट्रैफिक को सभा स्थल के पास ही रोक दिया जाएगा। जबकि यहां सभा के दौरान अमानगंज रूट से सिमरिया आने वाले वाहनों को भी सभा स्थल के पास रोक दिया जाएगा। इससे यहां लोगों को एक घंटे य इससे अधिक समय तक जाम में फसा रहना पड़ सकता है।
इसके बाद सीएम की यात्रा मोहंद्रा कस्बा पहुंचेगी। यहां भी आवागमन के लिये आसपास दूसरा रूट कोई नहीं नहीं से यहां भी रथ सभा के समय दोनों ओर मार्ग में वाहनों को रोक दिया जाएगा। इससे यहां भी लोग काफी समय के लिये जाम में फंस सकते हैं। इसके बाद मोहंद्रा से चलकर सीएम की सभा पवई में पहुंचेगी। यहां आयोजन स्टेडियम स्थल में होने से यातायात ज्यादा बाधित नहीं होगा।
पवई के बाद अमानगंल में सीएम की रथ सभा का कार्यक्रम है। यहां यातायात को आसपास के मार्गों में डायवर्ट किया जाएगा। इसके बाद सीएम का रथ ग्राम महेबा से होते हुए गुनौर पहुंचेगा। यहां हायर सेकंडरी स्कूल परिसर में कार्यक्रम होगा। वहां से सिली मोड होते हुए बराझ से झिलमिला हेाते हुए पन्ना में प्रवेश करेगी। पन्ना में कार्यक्रम के दौरान बल्देवजी चौक से पार्क की ओर जाने वाले मार्ग को से आवागमन बाधित रहेगा।
२८ गांव और सात कस्बों से गुजरेगी यात्रा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जन आर्शिवाद यात्रा पूरे जिले में 132किमी. क्षेत्र से गुजरेगी। पूरे यात्रा मार्ग के लिये यातायात विभाग की ओर से ८९ प्वाइंट बनाए गए हैं। जिससे यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। इस दौरान यात्रा सीएम के रथ जिले के 28 गांव से गुजरेंगे। जिनमें पन्ना सहित सात बड़े कस्बे भी शामिल हैं। सीएम की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन तो लाग ही है भाजना के नेता भी पंडालों सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। जिससे सीएम की यात्रा में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं आए।

बिजली की समस्या झेल रहे लोग
सीएम की यात्रा केा लेकर बिजली विभाग द्वारा 20 फीट से नीचे की सभी बिजली के तारों और सर्विस लाइनों को ऊपर करने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते पवई कस्बा के लोग बीते दो दिनों से बीजली की समस्या से जूझ रहे हैं। बताया गया कि रविवार को सुबह 9.00 बजे बिजली गुल हो गई थी जो रात को नौ बजे वापस आई थी। सोमवार को भी सुबह नौ बजे बिजली गुल हुई थी लेकिन रात आठ बजे तक वापस नहीं आई थी। सीएम की यात्रा लोगों के लिये परेशानी की यात्रा बनती जा रही है। जिला मुख्यालय में भी लोग बिजली की आखं मिचौली से परेशान है।

Rudra pratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned