script

कॉलेज में छात्राओं को दिया तनाव मुक्त जीवन जीने का प्रशिक्षण

locationपन्नाPublished: Mar 06, 2020 09:55:56 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

दो दिनी उद्यामिता प्रशिक्षण के समापन अवसर पर छात्राओं को दी गई जानकारीकन्या महाविद्यालय के सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजन

कन्या महाविद्यालय के सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजन

कन्या महाविद्यालय के सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजन

पन्ना. नगर के कन्या माहविद्यालय में आयोजित दो दिनी उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यशाला का समारोह के साथ समापन हो गया। समापन अवसर पर गायत्री परिवार के सक्रिय सदस्य और उप संचालक उद्यानिकी महेंद्र मोहन भट्ट ने छात्राओं को योग निद्रा का अभ्यास कराया और तनाव रहित जीवन जीने की कला सिखाई। उन्होंने परीक्षा की तैयारी तनाव रहित रहकर करने और परीक्षा के दौरान टाइम मैनेजमेंट को लेकर भी टिप्स दिए।

कार्यक्रम के दूसरे दिन सहायक संचालक उद्यान महेन्द्र मोहन भट्ट द्वारा छात्रों को स्वस्थ्य रहने के उपयों के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास जीवन में प्रगति करने के लिए आवश्यक तथ्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। उद्यामिता प्रभारी एसएन पचौरी ने छात्राओं को छोटे-छोटे घरेलू उद्योग स्थापित करने संबंधी जानकारी दी। सहायक प्राचार्य डॉ. गिरजा शाक्य ने छात्राओं को अनुशासित रहने एवं लक्ष्य प्रप्ति का मार्ग बताया। कार्यक्रम का संचालन संचालन डॉ. खरे ने किया। इससे पहले कार्यक्रम के पहले दिन आईटीआई. से एसएन. मिश्रा एवं उद्यमिता विकास केन्द्र के डॉ. एनके. पचौरी ने जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो