scriptअजयगढ़ के युवक ने जीती जंग, गुनौर के घाट सिमरिया में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव | corona positive in panna | Patrika News

अजयगढ़ के युवक ने जीती जंग, गुनौर के घाट सिमरिया में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव

locationपन्नाPublished: May 17, 2020 01:40:26 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

अरोग्य सेतु एप ने किया था अलर्ट, जांच में पॉजिटिव आई रिपोर्ट

corona positive in panna

corona positive in panna

पन्ना/ गुनौर. अजयगढ़ के हर्दी गांव में मिले कोरोना संक्रमित युवक की शनिवार को अस्पताल से छुट्टी कर दी गई, लेकिन गुनौर के घाट सिमरिया में दूसरा मरीज मिल गया। शनिवार को इसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद जिलेभर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में क्वारंटाइन सेंटर पहुंची प्रशानिक टीमों ने कोरोना संक्रमित को अलग कर वहां के स्टाफ को भी क्वारंटाइन किया।
तलाशी जा रही कांट्रेक्ट हिस्ट्री
बताया गया कि आरोग्य सेतु एप से मिली जानकारी के आधार पर प्रशासन ने उसके सेंपल लिए थे। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने पर वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल, कोरोना संक्रमित युवक को गुनौर के क्वारंटाइन सेंटर में ही आइसोलेट किया गया है और उसकी कांट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिला दूसरे युवक की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। पीडि़त क्वारंटाइन सेंटर में है, पब्लिक जोन में ज्यादा नहीं रहा। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।
दिल्ली से लौटा था युवक
युवक प्रशासन को जानकारी दिए बिना ही गांव पहुंच गया था। कुछ दिन गांव में रहा, इस बीच आरोग्य सेतु एप पर आसपास के इलाके में कोरोना संक्रमित की जानकारी शो करने लगी, जिसके बाद सक्रिय हुईं प्रशासनिक टीमों ने उसे और उसके भाई को क्वारंटाइन किया। यहां दोनों के संेपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। जांच में भाई की रिपोर्ट तो निगेटिव मिली है, लेकिन उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।
तालाशी जा रही कांट्रेक्ट हिस्टी
उक्त जानकारी लगने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी लगत ही प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। कोरोना संक्रमित युवक की ट्रेवल और कांट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। बताया गया कि अभी क्वारंटाइन सेंटर के स्टाफ को भी अलग से क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ सभी लोगों को सावधानी बरतने व नियमों का पालन करने की बात कही गई है।
स्वस्थ्य होकर निकले तो स्टाफ ने भेंट किया पुष्पगुच्छ
अजयगगढ़ तहसील के एक व्यक्ति 2 मई को पॉजिटिव पाया गया था। उसकी जांच की गई थी और जिला अस्पताल के कोविड वार्ड मे भर्ती कार्य गया था। उसकी रोज जांच की गई। अच्छा भोजन, दवाइयां आदि उपलब्ध कराया गया था। 12 दिन बाद नियमानुसार आखिरी सेम्पल लिया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शनिवार शाम उसे डिस्टार्च कर दिया गया। कलेक्टर व सीएमएचओ ने पुष्पगुच्छ देकर बधाई दी। उसे ग्राम हर्दी तक शासकीय वाहन से छोड़ा गया है। बताया गया कि अब उक्त व्यक्ति पूर्णत: स्वस्थ है आज उन्हें अपने घर भेज दिया गया है। वहां ये होम आइसोलेशन में रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो