scriptग्रामीणों ने पकड़े गौ तस्कर, घंटों नहीं पहुंचा प्रशासन, जानिए फिर क्या हुआ | cow smuggler in panna district | Patrika News

ग्रामीणों ने पकड़े गौ तस्कर, घंटों नहीं पहुंचा प्रशासन, जानिए फिर क्या हुआ

locationपन्नाPublished: Mar 18, 2019 10:52:58 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

ग्रामीणों ने पकड़े गौ तस्कर, घंटों नहीं पहुंचा प्रशासन, जानिए फिर क्या हुआ

cow smuggler in panna district

cow smuggler in panna district

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के अजयगढ़ स्थित धरमपुर क्षेत्र के ग्राम बिहरासन बरिया और पिष्टा के बीच ले जा रहे करीब एक सैकड़ा गौ वंशीय मवेशी पकड़े गए हैं। ग्रामीणों ने सुबह करीब 10 बजे सूचना दी, लेकिन कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद जब ग्रामीणों ने 2.30 बजे एसडीएम से शिकायत की इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और शाम को अधिकारी गांव पहुंचे, लेकिन वे जंगल जाने के बजाए गांव से ही पंचनामा बनाकर लौट आए।
अधिकारियों के इस रवैये को लेकर ग्रामीणों ने असंतोष जताया है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 10 बजे करीब बिहरासन बरिया व पिष्टा के बीच मवेशियों की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने देखा कि एक रस्सी में अनेक मवेशी बाधकर जंगल के रास्ते से कुछ लोग ले जाते हुए दिखाई दिए। इस पर ग्रामीणों को मवेशियों को रोक लिया एवं चार आरोपी पकड़ लिए और 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाया।
दोपहर 2. 30 बजे तक पुलिस नहीं पहुंची। तब कुछ लोगों ने एसडीएम आरुषि जैन को शिकायत की। एसडीएम ने प्रभारी तहसीलदार अतुल सोनी व धरमपुर मंडल के नायब तहसीलदार शारदा सोनी को घटनास्थल पर भेजा। तब तक तीन आरोपी भाग चुके थे। एक आरोपी बब्लू पटेल निवासी बरियापुर को ग्रामीण पकड़े रहे। भागने में जो कामयाब रहे उनमें ओमप्रकाश अहिरवार, राजू पटेल, रामकरण पटेल, तीनों निवासी गटना शामिल हैं।
इन लोगों ने ग्रामीणो को बताया था कि हम पिष्टा के जंगल से सिद्धपुर गुरुदीनपुरवा बल्ला का पुरवा, राजापुर, भवानीपुर से पैदल जानवरों को लेकर उत्तरप्रदेश की सीमा से ट्रकों में लादकर ले जाते हैं। इनका मुख्य सरगना छुट्टन पटेल पिता पूरनलाल पटेल निवासी गुठा बसारी उत्तरप्रदेश के संरक्षण में काम करते हैं। अजयगढ़ क्षेत्र में गैंग लगभग 12 लोगों का है जो मवेशियों को एकत्रित करता है। इनके पास से एक बाइक भी जब्त की गई है जो रास्ते का लोकेशन लेने का काम करती थी। जिसका नंबर एमपी 35 बी 6824 है।
राजस्व अमले ने निभाई औपचाकिरता

एसडीएम के कहने पर राजस्व अमला पहुंचा जिसने मौके पर औपचारिकता निभाई। पंचनामा बनाकर रास्ते से ही वापस लौट गए। ग्रामीणों के निवेदन करने पर प्रभारी तहसीलदार अतुल सोनी व नायब तहसीलदार जंगल में मवेशियों को देखन एवं रस्सी से उन्हें मुक्त कराने नहीं गए।
ग्रामीणों ने ही गायों को मुक्त कराया और जंगल में छोड़ दिया। आरोपी बब्लू पटेल को पुलिस थाने ले आई, जिससे पूछताछ की जा रही है। उक्त मवेशी लगभग 100 नग थे। प्रशासनिक अधिकारियो के रवैयए से ग्रामीणों में रोष है।

ट्रेंडिंग वीडियो