सड़क पर उतरा पन्ना, व्यापारियों ने बंद रखे प्रतिष्ठान, मंदिर से निकाली रैली

मेडिकल कॉलेज की मांग: जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए लोग एक मंच से रोजाना हुंकार भर रहे हैं।

By: suresh mishra

Published: 26 Feb 2018, 01:18 PM IST

पन्ना। जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए लोग एक मंच से रोजाना हुंकार भर रहे हैं। मुहिम के तहत रविवार को श्रीजुगुल किशोर मंदिर प्रांगण से दोपहर में एक विशाल रैली निकाली गई। यहां से मेडिकल कॉलेज की मांग के लिए लोगों का एक विशाल कारवां बढ़ा। इसमें सभी दलों, सभी वर्गों के नेता व नगरवासी एवं सभी कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी शामिल रहे।

शहर के सभी प्रमुख मार्गों से एक विशाल रैली निकलते हुए पन्ना कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में जिले की वास्तविक स्थिति बताई गई है। स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में जिले की भयावह स्थिति का भी जिक्र किया गया है।

जिले की स्थिति बदतर

कहा गया कि यहां के लोगों के लिए सबसे बड़ी मांग मेडिकल कालेज की स्थापना है। रैलियों के जरिए जिलेवासियों की पीड़ा देखी जा सकती है। रैली में आए लोगों ने कहा कि जिले से विश्वविद्यालय छिना, डायमंड पार्क छिना, कोई उद्योग धंधे नहीं लग पाए, पर्यटन की संभावनाओं के बाद भी इस पर भी काम नहीं हुआ। स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में जिले की स्थिति बदतर है।

सफलता की तरफ बढ़ती जा रही मुहिम

इन सभी स्थितियों को लेकर पन्ना जिला विकास के क्षेत्र में धरातल पर जा चुका है। सतना, रीवा, छतरपुर व अन्य पड़ोसी जिले लगातार उन्नति कर रहे हैं। इस स्थिति को पलटने के लिए जिले का जनमानस पूरी तरह से जाग चुका है। इसी का नतीजा है कि जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए चलाई जा रही मुहिम लगातार सफलता की तरफ बढ़ती जा रही है।

इन जगहों से गुजरी रैली
मेडिकल कॉलेज की मांंग के लिए श्रीजुगुल किशोर मंदिर प्रांगण से प्रारंभ हुई विशाल रैली बड़ा बाजार मार्ग होते हुए गोविंद मंदिर चौराहा पहुंची। वहां से बल्देव मंदिर मार्ग होते हुए कटरा बाजार पहुंचकर, कोतवाली चौराहा होते हुए गांधी चौक पहुंची। वहां से पंचम सिंह चौराहा होते हुए कलेक्टे्रट तक का मार्ग तय किया। रैली के दौरान मेडिकल कॉलेज की मांग के लिए गगनचुंबी नारेबाजी की।

सहभागी बने लोग
रैली में सभी दलों के नेता, समाज सेवी, व्यापारी, युवा वर्ग, महिला वर्ग के साथ राजमाता पन्ना दिलहर कुमारी सिंह, पन्ना महाराज व पूर्व सांसद लोकेन्द्र सिंह, भाजपा नेता आशुतोष सिंह महदेले, जय प्रकाश चतुर्वेदी, सुधीर अग्रवाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह बुन्देला, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजेन्द्र गर्ग, शारदा पाठक, कांग्रेस नेता रवीन्द्र शुक्ला, श्रीकांत उर्फ पप्पू दीक्षित, शिवजीत सिंह भैयाराजा, ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह, रामऔतार पाठक, रामगोपाल तिवारी, प्रमोद पाठक, बीपी परौहा, बुन्देलखण्ड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेन्द्र यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष भरत मिलन पाण्डेय, पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, रामबिहारी गोस्वामी, मनोज केशरवानी सैकड़ों लोगों ने मेडिकल कालेज की हुंकार भरी।

आज होगा सांकेतिक चक्काजाम
मेडिकल कॉलेज स्थापना की मांग को लेकर जिलेभर में प्रर्दशन हो रहे हैं। शहरवासी लगातार अपनी मांग के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे। पन्ना परिवर्तन मंच के आह्वान पर सोमवार को सुबह 11 बजे से डायमंड चौराहा में विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में जिलेभर से हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned