scriptधनतेरस से पहले धनवान हुआ मजदूर, मेहनत से चमकी किस्मत | Diwali Gift To Labour Balveer Singh Yadav Got 7.2 Carat Diamond | Patrika News

धनतेरस से पहले धनवान हुआ मजदूर, मेहनत से चमकी किस्मत

locationपन्नाPublished: Oct 29, 2020 06:42:52 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कुदरत ने दिया मजदूर को दिवाली का तोहफा, हीरा खदान में मिला करीब 35 लाख रुपए का हीरा,बदली किस्मत..

ss1.png

पन्ना. पन्ना जिले के रत्नगर्भा धरती ने एक बार फिर एक मजदूर को मालामाल कर दिया। दीपावली से पहले ही मिले कुदरत के इस तोहफे से मजदूर की किस्मत बदल गई है। एक बार फिर मजदूर को पन्ना की हीरा खदान में हीरा मिला है, 7.2 कैरेट के इस हीरे की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। मजदूर ने हीरा कार्यालय में हीरे को जमा करा दिया है और अब जल्द ही उसे उसकी मेहनत का फल मिल जाएगा।

 

photo_2020-10-29_12-41-47.jpg

उथली हीरा खदान में फिर मिला हीरा
पन्ना की हीरा खदान ने एक महीने के अंदर ही एक मजदूर की किस्मत बदल दी और उसे मालामाल कर दिया। इस बार जिस मजदूर की किस्मत चमकी है उसका नाम बलवीर सिंह यादव है जिले पटरीबजरिया ग्राम पंचायत के कृष्णा कल्याणपुरा गांव की उथली हीरा खदान में हीरा मिला है। मजदूर बलवीर को मिला हीरा 7.2 कैरेट का है जिसकी कीमत करीब 35 लाख रुपए है। हीरा मिलने के बाद मजदूर और उसका परिवार काफी खुश है और उनके घर में दिवाली की खुशियां कई गुना बढ़ गई हैं। फिलहाल हीरे को मजदूर बलवीर ने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है जिसे जल्द ही नीलामी में रखा जाएगा और मजदूर को उसकी मेहनत का फल मिल जाएगा। जो हीरा मजदूर को मिला है वो काफी अच्छी क्वालिटी का है। बता दें कि पन्ना की पहचान पूरी दुनिया में हीरों की खदानों के लिए है और यहां कई बार इससे पहले भी मजदूरों की किस्मत हीरा मिलने से चमक चुकी है।

 

photo_2020-08-06_14-18-42_6321188_835x547-m.jpg

पहले भी हीरा मिलने से बदली मजदूरों की किस्मत
बता दें कि इससे पहले लॉकडाउन में अगस्त के महीने में जरुआपुर उथली खदान में मिले हीरों ने मजदूरों की किस्मत चमकाई थी तब सबल नाम के मजदूर को जरुआपुर की उथली खदान में तीन हीरे मिले थे। मजदूर ने 6 पार्टनर के साथ जरुआपुर की एक उथली खदान ली थी इसी खदान में उसे तीन बेशकीमती हीरे मिले थे जिनकी कीमत करीब 20-30 लाख रुपए के बीच थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो