चंदेल कालीन तालाबों के संरक्षण के करेंगे प्रयास

जल संरक्षण की दिशा में पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे अमृतं जलम् अभियान की सांसद ने की तारीफ

By: Shashikant mishra

Updated: 07 Jul 2019, 09:23 PM IST

पन्ना. खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने रविवार को स्थानीय सर्किट हाउस में आयोजित एक बैठक में केंद्रीय बजट को लेकर मीडिया कर्मियों से चर्चा की। उन्होंने कहा, सरकार द्वारा बजट में हर घर जल और हर घर नल का वादा किया गया है। इसी के तहत बुंदेलखंड क्षेत्र में स्थिति चंदेल कालीन तालाबों के संरक्षण के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। इससे क्षेत्र में पानी की समस्या का काफी हद तक समाधान होगा। उन्होंने पन्ना शहर के तालाबों के सीमांकन और किलकिला फीडर को लेकर भी काम करने की बात कही।
सांसद शर्मा ने कहा, खजुराहो पन्ना रेल लाइन के काम में तेजी लाने के भी प्रयास किए हैं। इसके लिए उन्हेंने रेल मंत्री और अधिकारियों से मुलाकात की है। इसके साथ ही पर्यटन सर्किट बनाने पर भी जोर दिया गया है। पन्ना को पर्यटन सर्किट से जोड़कर खजुराहो और पन्ना में पर्यटन गतिविधियों का विस्तार किया जा सकता है। उन्होंने पन्ना में एग्रीकल्चर कॉलेज खुलवाने के काम को प्राथमिकता से करने की बात कही। सांसद ने कहा, हर गांव को सड़क से जोडऩे का काम अटलजी के समय शुरू किया गया था। जो गांव अब सड़क से जुडऩे से शेष रह गए हैं उन्हें भी सड़कों से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा, रुंझ डैम में भू-अर्जन के मुआवजे को लेकर कुछ परेशानी थी, उसे हल कर लिया गया है। शीघ्र ही इसपर काम शुरू होगा। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी और प्रसूताओं की मौत के मामले को लेकर उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने की बात कही।


अमृतं जलम् अभियान की सराहना
कार्यक्रम के दौरान सांसद शर्मा ने जल संरक्षण की दिशा में समाज को भी सजगता के साथ आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, पत्रिका द्वारा इस दिशा में अमृतं जलम् अभयान चलाया जा रहा है। यह सराहनी कार्य है। जब समाज आगे आएगा तो जनप्रतिनिधियों, नेताओं और अधिकारियों भी इसमें शामिल होंगे। उन्होंने पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान की सराहना की और आज की परिस्थितियों में जल संरक्षण संबंधित ऐसे अभियानों की जरूरत बताई।

Shashikant mishra Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned