scriptमतदान बढाने पन्ना में अनोखी पहल, बनाया स्वीप पार्क | election2019:Unique initiative in panchayat, created sweep park | Patrika News

मतदान बढाने पन्ना में अनोखी पहल, बनाया स्वीप पार्क

locationपन्नाPublished: Apr 22, 2019 02:00:35 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

कलेक्टर ने छत्रसाल पार्क में बने स्वीप पार्क का किया उद्घाटन

मतदान बढाने पन्ना में अनोखी पहल, बनाया स्वीप पार्क

मतदान बढाने पन्ना में अनोखी पहल, बनाया स्वीप पार्क

पन्ना. जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र एवं शासकीय संस्थानों में स्वीप गतिविधियों का आयोजन प्रतिदिन किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज खत्री के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय के छत्रसाल पार्क को स्वीप पार्क के रूप में विकसित किया गया है। इसके साथ ही पुराने कलेक्ट्रेट महेन्द्र भवन के सामने के चौराहे को लोकतंत्र का चौराहा बनाया गया। इन दोनों स्थानों पर मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए विभिन्न तरह की स्वीप गतिविधियां आयोजित की जाती हैं।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी खत्री द्वारा छत्रसाल पार्क को स्वीप पार्क बनाए जाने के उपरांत पार्क का उद्घाटन करने के साथ-साथ उपस्थितों के समक्ष स्वीप पार्क में बनाए गए मतदान केन्द्र को देखा। इस पार्क में सेल्फी प्वाइंट के अलावा मतदान के लिए प्रेरित करने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। पार्क को इस तरह से सजाया गया है कि लोगों को मतदान के अधिकार की जानकारी होने के साथ व मतदान के लिए प्रेरित हो।
इस अवसर पर स्वीप पार्क से कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। यह कैंडल मार्च नगर के प्रमुख मार्ग से गांधी चौक होते हुए महेन्द्र भवन के सामने लोकतंत्र का चौराहा पर समाप्त हुआ। इस कैंडल मार्च में शामिल अधिकारी, कर्मचारियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो