पन्ना की कटी लकडिय़ां दमोह जिले से जब्त, पढि़ए पूरा मामला

पन्ना की कटी लकडिय़ां दमोह जिले से जब्त, पढि़ए पूरा मामला
Empty sepia woods from Damoh district, read the whole case

Bajrangi Rathore | Publish: Jun, 18 2019 10:57:57 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

पन्ना की कटी लकडिय़ां दमोह जिले से जब्त, पढि़ए पूरा मामला

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के दक्षिण वनमंडल पन्ना के परिक्षेत्र रैपुरा के सगौनी बीट में रात्रि 10.30 बजे के करीब अवैध रूप से लकड़ी काटने एवं लगातार फायरिंग का मामला सामने आने पर वन विभाग की टीम सक्रिय हुई। मामले को परिक्षेत्र अधिकारी रैपुरा ने गंभीरता को लेते हुए तत्काल थाना रैपुरा स्टाफ व वन अमले के साथ मौके पर पहुंच सर्चिंग की। इस दौरान बीजा की लकड़ी के ठूठ व ट्रैक्टर के पहिए के निशान मिले।

टीम ने आरोपियों का कुछ दूर तक पीछा भी किया पर गिरफ्त में नहीं आ पाए। सुबह मुखबिर से जानकारी मिली कि उक्त काटी गई लकडिय़ां दमोह जिला के महुआडाड़ में रखी गई हैं। प्रकरण की जानकारी से मीना कुमारी मिश्रा, वन मंडलाधिकारी दक्षिण पन्ना को अवगत कराया गया। वन परिक्षेत्राधिकारी मोहन्द्रा से संपर्क कर दमोह जिले के महुआडाड़ पहुंचे जहां छिपाई गई लकड़ी व ट्रैक्टर जब्त को जब्त कर लिया गया।

साक्ष्य मिटाने आरोपियों ने लगा दी थी आग

अवैध कटाई में लिप्त अपराधी प्रकाश पटेल व भारत आदिवासी से पूछताछ की जा रही थी तभी कुछ दूरी स्थित प्रकाश पटेल की झोपड़ी में आरोपियों ने आग लगा दी। मामले की सूचना वन मंडलाधिकारी दक्षिण पन्ना एवं थाना प्रभारी थाना पटेरा को दी गई। लिखित रिपोर्ट थाना पटेरा में दर्ज कराई गई।

उक्त प्रकरण में लिप्त आरोपियों में से कुछ की पहचाना हो चुकी है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। उक्त घटना में वन अपराध प्रकरण क्रमांक 939/05 कायम किया गया। कार्रवाई में पुलिस थाना पटेरा, वनमंडल दमोह, परिक्षेत्राधिकारी मोहन्द्रा व स्टाफ शामिल रहे।

परिक्षेत्राधिकारी देवेश गौतम के साथ गोकुल सिंह, उप वनक्षेत्रपाल धीरेन्द्र प्रताप सिंह, वनरक्षक रजनीश चौरसिया, वनरक्षक राकेश खरे, वनरक्षक कु. प्रियंका शर्मा, वनरक्षक प्रेमशंकर सिंह ठाकुर, वनरक्षक सूर्यप्रताप सिंह, वनरक्षक व अन्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned