डाइनामाइड से विस्फोट कर SBI एटीएम को उड़ाया, 32 लाख की लूट

एसबीआई एटीएम में हुई लूट की बड़ी घटना, कट्टे की दम पर एटीएम के गार्ड को बनाया बंधक

By: Hitendra Sharma

Published: 19 Jul 2020, 11:39 AM IST

पन्ना। मध्य प्रदेश में आखिर हो क्या रहा है। दिनदहाड़े पुलिस पर थप्पड़ और गोलियां बरस रही है तो लुटेरे इतने बैखोफ हो गये हैं कि एटीम लूटने के लिये इंत्मिनान से विस्फोटक लाते हैं। फिर उसे आराम से लगाते हैं और एटीएम के गार्ड को हथियारों की दम पर बंदी बनाते हैं और फिर एटीएम को ही उड़ा देते हैं जी हां सही सुना आपने एटीएम को लूटने का एक दम नया तरीका। एटीएम को विस्फोट से ही उड़ा दिया।

हांलांकि पन्ना जिले में एटीएम लूट का अपने तरह का पहला मामला है, पर प्रदेश में एटीएम लूट के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पन्ना जिले के सिमरिया में एसबीआई एटीएम में हुई लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया, जहां एटीएम गार्ड के सीने में कट्टा लगाकर एटीएम की लूट लिया। घटना बीती रात करीब डेढ़ बजे की है जब दो नकाबपोश लुटेरों ने एटीएम पर धावा बोल दिया। एटीएम गार्ड के अनुसार करीब 23 लाख रुपये थे एटीएम में जिसे लुटेरे लूट कर फरार हो गया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्लानिंग से आये थे लुटेरे
लुटेरे पूरी प्लानिंग के साथ आये थे पहले उन्होंने एटीएम के कैमरों पर ब्लैक स्प्रे किया जिससे उनकी पहचान गुप्त रहे। और तो और गार्ड से भी पूछा कि एटीएम के अंदर कितने कैमरे लगे हुए हैं। जिससे कोई कैमरा छूट ना जाए। अब जांच में पता चला है कि एटीएम में में विस्फोट के लिए डायनामाइट के उपयोग किया गया है, जी हां वही डायनामाइट जो आसानी से नहीं मिलता।

एटीएम लूट की यह पहली घटना नहीं है इससे पहले पड़ौसी जिले में भी एटीएम मशीन गाड़ी से खीचकर ले जाने का मामला सामने आया था। पूरी घटना के बाद एक बार फिर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं। आखिर अपराधियों पर पुलिस का खौफ कम क्यों होता जा रहा है?

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned