scriptपहले मां की पूजा-अर्चना फिर मेले में खरीदारी, जानिए और भी बहुत कुछ | fair in panna district | Patrika News

पहले मां की पूजा-अर्चना फिर मेले में खरीदारी, जानिए और भी बहुत कुछ

locationपन्नाPublished: May 01, 2019 10:14:38 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

पहले मां की पूजा-अर्चना फिर मेले में खरीदारी, जानिए और भी बहुत कुछ

fair in panna district

fair in panna district

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पवई स्थित कलेही मंदिर परिसर में चल रहे बैसाख मेले में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। सौभाग्य सामग्री, सौंदर्य प्रसाधन और दैनिक उपयोग की सामग्री की दुकानों में महिलाओं और युवतियों की भीड़ अधिक देखी जा रही है। नगर परिषद द्वारा इस साल व्यवस्थाओं में सुधार किए जाने से दुकानदारों को भी काफी राहत है।
अब उनसे पहले की तरह मनमानी वसूली नहीं की जा रही है। इस साल फसल अच्छी आने से मेले में आसपास के किसान भी खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। पांच दिन तक चलने वाले बैसाख मेले का बुधवार को चौथा दिन था। मेले के समापन की ओर बढऩे के साथ ही यहां खरीदारी करने आने वालों में महिलाओं की संख्या में इजाफा हुआ है।
बुधवार की शाम मेले में महिलाओं और युवतियों को अधिक संख्या में खरीदारी करते देखा गया। यहां श्रद्धालु मातारानी के दर्शन करने के साथ ही मेले में खरीदारी भी कर रहे हैं। मौसम विशेष में लगने वाले इस मेले को लेकर लोगों को पूरे साल इंतजार रहता है।
स्कूलों की छट्टी होने के कारण बुधवार की शाम को मेला में बच्चे भी परिवार के साथ पहुंचे थे। दुकानदारों ने बताया, इस साल नगर परिषद द्वारा पेयजल, प्रकाश, साफ-सफाई आदि की अच्छी व्यवस्था की गई है। जिससे उन्हें पिछले सालों की तरह परेशान नहीं होना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो