scriptपहले धोखे से जमीन हड़पी, फिर कर दी किसान की हत्या, जानिए पूरा मामला | farmer murder in panna | Patrika News

पहले धोखे से जमीन हड़पी, फिर कर दी किसान की हत्या, जानिए पूरा मामला

locationपन्नाPublished: Apr 07, 2019 11:48:18 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

पहले धोखे से जमीन हड़पी, फिर कर दी किसान की हत्या, जानिए पूरा मामला

farmer murder in panna

farmer murder in panna

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले की सिमरिया तहसील अंतर्गत रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। परिजनों ने जमीन विवाद के चलते भतीजे पर चाचा को मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया है। इससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बन गई है। मृतक बद्री यादव पिता जग्गू यादव की जमीन मई 2016 में भतीजे ने अपने नाम करा ली थी और पीडि़त को किसी प्रकार की भनक तक नहीं लगी।
मृत घोषित करा अपने नाम करा ली थी जमीन

मृतक की जमीन भतीजे ने पटवारी से मिलकर अपने नाम करवा ली थी और किसी को भनक तक नहीं लगी। कुुछ दिन पहले जब मृत किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने गया था तब उसे पता चला कि उसके पास जमीन नहीं है। इससे मामला तूल पकड़ गया। भतीजे को जानकारी लगते ही उसने सगे चाचा की हत्या की प्लानिंग बनाई और 5 अप्रेल की रात चाचा की हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।
यह है पूरा मामला

सिमरिया थाना अंतर्गत ग्राम पगरा निवासी मृतक 5 अप्रेल की रात 8 बजे खेत में बने मवेशी वाले मकान में सोने गया था। सुबह देर तक वापस नहीं लौटा तो पुत्रवधू देखने पहुंची तो वहां पर ससुर को मृत देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।
नाक-हाथ पर चोट के निशान

मृतक के नाक एवं हाथ पर चोट के निशान थे। पुत्रवधू ने घटना की जानकारी पति किशोरी यादव को दी। जैसे ही उसे घटना की सूचना मिली वह तत्काल ग्राम पहुंचा और परिजनों को साथ लेकर थाना सिमरिया में घटना की सूचना दी। सूचना पाते ही सिमरिया थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने घटना का प्राथमिक निरीक्षण किया।
प्रथम दृष्टया हत्या से संबंधित मामला संदिग्ध होने के चलते घटना की जानकारी समस्त वरिष्ठ अधिकारियों को दी। घटना को भी गंभीरता से लिया और जिला मुख्यालय से एसएफएल टीम एवं डाग स्क्वाड को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।
ग्राम पगरा में किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का माना जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। आरोपी की तलाश की जा रही है। मृतक का पारिवारिक जमीन विवाद कुछ दिन पहले सामने आया था।
एआर अहिरवार, थाना प्रभारी, सिमरिया
ग्राम पगरा में किसान की हत्या का मामला आया है। मई 2016 से बद्री यादव का जमीन विवाद भतीजे के साथ चल रहा था। जमीन नामांतरण की जानकारी रिकॉर्ड देखने के बाद पता चलेगी।
एलपी रावत, तहसीलदार, सिमरिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो