scriptसूखी फसलें लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन | Farmers protest outside SDM office by taking dry crops | Patrika News

सूखी फसलें लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

locationपन्नाPublished: Feb 17, 2020 10:31:07 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

एक माह से खराब है शाहनगर ब्लॉक के ग्राम रमगढ़ा का ट्रांसफार्मरबच्चों के वार्षिक परीक्षा की तैयारियां भी हो रहीं प्रभावित

सूखी फसलें लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण

सूखी फसलें लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण

शाहनगर. शाहनगर ब्लॉक के ग्राम रमगढ़ा में एक माह से ट्रंाफार्मर खराब है। बिजली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने के कारण किसानों की खेतों में खड़ी सैकड़ों एकड़ की फसलें सूखे गईं। इसके साथ ही गांव के बच्चों की आगामी दिनों शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है। इसको लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण सूखी फसलें लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को बिजली की आपूर्ति शीघ्र बहाल कराए जाने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा।

एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों में से सौखीलाल चौधरी , जगदीश चौधरी, अमन चौधरी और हरछट चौधरी ने बताया, ग्राम रमगढ़ा में एक माह पूर्व ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। कई बार शिकायतों के बाद भी बिजली कंपनी के अधिकारियों से इसे आज तक नहीं बदला है। फसलों की सिंचाई के समय एक माह से बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण किसान खेतों की सिंचाई नहीं कर पाए। इससे सैकड़ों एकड़ में लगी फसल सूखकर बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गई। एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसान हाथों में सूखी हुई फसल लिए हुए थे। अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन किसानों ने नवागत एसडीएम एचपी परस्ते को सौंपा और बिजली की आपूर्ति शीघ्र बहाल कराने की मांग की।

बच्चे नहीं कर पा रहे परीक्षा की तैयारी
ग्रामीणों ने बताया, आगामी मार्च माह से बोर्ड की वार्षिक परीक्षा शुरू हो रही है। गांव के कई बच्चे इस साल १०वीं और १२वीं के परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। बिजली नहीं होने से उनकी परीक्षा तैयारियां भी प्रभावित हो रही हैं। इसके आलवा गांव के लोगों को मोबाइल चार्ज करने, गेहूं पिसाने, टॉर्च चार्ज करने सहित बिजली से संबंधित कई छोटे-छोटे कामों के लिए भी दूसरे गांव तक जाना पड़ता है। इससे लोगों का काफी समय बर्बाद होता है। ग्रामीणों ने बताया वे इस संबंध में कई बार बिजली विभाग के अधिकािरयों से मिल चुके हैं। इसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी गरीब किसानों की नहीं सुन रहे हैं।

रमगढ़ा के किसानों की शिकायत मिली है। गांव में दो दिन के अंदर बिजली की सप्लाई बहाल करा दी लाएगी।
विमलचंद्र मिश्रा, जेई शाहनगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो