तेज रफ्तार बस पलटी, एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल, मचा कोहराम, जानिए हादसे की वजह

तेज रफ्तार बस पलटी, एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल, मचा कोहराम, जानिए हादसे की वजह
Fast speed bus fluctuates, injures more than a dozen passengers

Bajrangi Rathore | Publish: May, 19 2019 10:47:59 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

तेज रफ्तार बस पलटी, एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल, मचा कोहराम, जानिए हादसे की वजह

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में यात्रियों से खचाखच भरी कटनी से पन्ना आ रही बस शाम करीब 7 बजे गुनौर में ग्राम पड़ेरी के पास अनियंत्रित होकर पलटने से एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को आनन-फानन में गुनौर अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद करीब आधा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

घटना की जानकारी लगने के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यात्रियों ने बताया कि हादसे के समय बस की रफ्तार काफी तेज थी। जानकारी के अनुसार बस क्रमांक सीजी 04 ई 0889 कटनी से पन्ना आ रही थी। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे।

शाम करीब 7 बजे ग्राम पड़ेरी के पास तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने बस के कांच तोड़कर फंसे यात्रियों को निकालने का प्रयास किया। साथ ही मामले की जानकारी डायल 100 और 108 एम्बूलेंस को दी।

ये हुए घायल

हादसे में रामप्रसाद यादव पिता रामप्रसाद यादव (40) निवासी ककरहटी, वेदी सेन पति प्रमोद सेन (30) निवासी कूपना व दो बच्चे, रमेश दहायत (45) जसवंतपुरा, भूरी बाई दहायत (35) जसवंतपुरा, कनछेदी पाल (35) ककरहटा, साधना विश्वकर्मा (30) ककरहटी सहित अन्य शामिल हैं।

बताया गया कि घायलों में कनछेदी पाल, साधना, बतेशा बाई, धनपत यादव को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। मामले की जानकारी लगने के बाद तहसीलदार रावेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी दिलीप पांडेय भी मौके पर पहुंच गए।

जिले में आए दिन हो रहे हादसे

कुछ दिन पूर्व ककरहटी के समीप एक पुलिया के नीचे कार के गिर जाने से पांच महिलाओं की मौत हो गई थी, जबकि चालक का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। उक्त हृदय विदारक हादसे से जिले के लोग उबर भी नहीं पाए थे कि अब बस पलट गई।

यह तो गनीमत थी कि बस के तेज रफ्तार होने और यात्रियों से ठसाठस भरे होने के बाद भी कोई जनहानि नहीं हुई। मई में ही जिले में करीब एक दर्जन से अधिक बड़े हादसे हो चुके हैं। जिनमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके बाद भी जिले के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा हादसों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned