script

गैस सिलेंडर लीक होने से दूध डेयरी-किराना दुकान खाक, मची अफरा-तफरी, समय पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड

locationपन्नाPublished: Mar 13, 2019 01:10:04 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

गैस सिलेंडर लीक होने से दूध डेयरी-किराना दुकान खाक, मची अफरा-तफरी, समय पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड

fire in milk dairy at panna

fire in milk dairy at panna

पन्ना। मप्र के पन्ना जिला मुख्यालय के किशोर जी मंदिर के समीप घर में संचालित दूध डेयरी व किराना दुकान में सुबह रसोई गैस सिलेंडर से अचानक गैस लीक हो जाने से आग भड़क गई। इस दौरान चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।
फायर बिग्रेड के मौके पर पहुंचने पर समय लगने से वहां उपस्थित लोगों ने पानी की व्यवस्था कर आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक आग बुझाई गई। तब तक वहां रखी सामग्री जलकर खाक हो गई थी। आगजनी में डीप फ्रीजर, काउंटर, इलेक्ट्रॉनिक कांटे सहित करीब पांच लाख रुपए की सामग्री जलकर नष्ट होने की बात कही गई है।
घटना की सूचना राजस्व व पुलिस को भी दी गई है। जानकारी के अनुसार किशोरगंज में किशोरजी मंदिर के समीप निवासी अशोक यादव की घर में ही किराना व दूध डेयरी की दुकान है। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे चूल्हा जलने के दौरान अचानक रसोई गैस सिलेंडर से आग भड़क गई और जल्द ही आग ने पूरे घर और दुकान को अपनी आगोश में ले लिया। आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए करीब 40 हजार रुपए का डीप फ्रीजर खरीदा था जो आगजनी में पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया।
आग बुझने के बाद पहुंचा फायर ब्रिगेड

गर्मी का सीजन शुरू होने के साथ ही आगजनी का सिलसिला शुरू हो गया है, इसके बाद भी अभी फायर ब्रिगेड मुस्तैदी से काम शुरू नहीं कर पाए हैं। हालात यह है कि फायर ब्रिगेड स्टेशन कोतवाली चौराहा पर खड़ी फायर ब्रिगेड महज आधा किमी. का सफर आधे घंटे मे तय नहीं कर पाई।
इससे दुकन में रखे दो इलेक्ट्रॉनिक कांटे, काउंटर, कई बोरी खली-चुनी, दलिया आदि पूजन विक्रय सामग्री सहित घर और परिवार के लोगों से संबंधित जरूरी दस्तावेज आदि जलकर नष्ट हो गए। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आग को स्थानीय लोग बुझा चुके थे। लोगों ने पुलिस को भी सूचना देनी चाही, लेकिन पुलिस थाने का लैंडलाइन नंबर खराब बता रहा था।
धधकता सिलेंडर घर से निकाल लाया युवक

जिस समय पूरा घर और दुकान आग की लपटों से घिरा था उसी समय घर में रखा गैस सिलेंडर भी धधक रहा था। सिलेंडर के फटने की स्थिति में हादसा और भी भयावह हो सकता था। इसी को लेकर आग बुझाने में लगे सभी लोग आशंकित थे।
इसी दौरान भीड़ में से एक युवक ईलू मोहम्मद आगे बढ़ा और धधकते सिलेंडर को उठाने पहुंच गया। उसने जान जोखिम में डालकर सिलेंडर को बाहर निकाला और ब्लास्ट होने से बचा लिया। सिलेंडर के बाहर आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। आगजनी की यह घटना दिनभर नगर में चर्चा का विषय रही।

ट्रेंडिंग वीडियो