एक सप्ताह में दूसरी बार भड़की आग, जानिए कहां हो रही चूक

एक सप्ताह में दूसरी बार भड़की आग, जानिए कहां हो रही चूक

Bajrangi Rathore | Publish: Apr, 23 2019 09:56:32 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 09:56:33 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

एक सप्ताह में दूसरी बार भड़की आग, जानिए कहां हो रही चूक

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में भीषण गर्मी का दौर शुरू होने के साथ ही आगजनी की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं। बीएसएनएल के जिला कार्यालय के स्टोर रूम में अभी आग भड़के एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि मंगलवार दोपहर आगरा मोहल्ला के घरों से सटे खेतों में आग फैल गई।

दोपहर में हवा चलने के कारण आग तेजी से फैल रही थी। इससे खेतों के आसपास के घरों में भी आग फैलने की आशंका बनी थी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर चार अलग-अलग खेतों में लगी आग को बुझाया तब लोगों ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पूर्व जिला मुख्यालय में अजयगढ़ चौक स्थित बीएसएनएल के जिला कार्यालय के स्टोर रूम में अचानक आग भड़क गई थी। जिसे घंटों की मशक्कत के बाद बुझाया जा सका था।

आगजनी में करीब 9 लाख रुपए के पाइप जलने का अनुमान लगाया गया था। उक्त घटना को एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि मंगलवार को जब लोगों ने खेतों के पास से धुआं उठते देखा तो घरों से निकले, पर तब तक आग करीब 20 एकड़ के खेतों में फैल चुकी थी।

तो घरों में फैल जाती आग

दोपहर में करीब दो बजे आग इतनी तेज फैल चुकी थी कि लोगों को डर सताने लगा था कि हवा के तेज झोके के साथ आग कहीं घरों तक नहीं पहुंच जाए। लोगों ने डायल 100 और फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही ख्ुाद भी आग बुझाने लगे थे। तब तक आग किसान लाल मोहम्मद खान, होशियार खान, राजू और शाहिद खान के खेतों में लग चुकी थी। करीब 20 एकड़ के खेत में लगी नरवाई में आग फैली थी।

घटना की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया। हादसे में हालांकि फसल के कट जाने के कारण सिर्फ नरवई के जलने का अनुमान है। यदि आग भड़कने पाती तो आसपास के दर्जनों घरों को चपेट में ले सकती थी।

धुआं देख बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

दोपहर में जब लोगों ने नगर के सीमा क्षेत्र से धुआं उठता देखा तो किसी के घर में आग लगने की आशंका पर मोहल्ले की ओर दौड़ पड़े। इससे देखते ही देखते वहां सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो चुके थे। शहर की सीमा से लगे खेतों में अचानक आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन आग भड़कने की घटना के बाद से लोग सकते में थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned