scriptमनमानी रूप से रेत लेकर जा रहे थे पांच ट्रक, पुलिस ने पहुंचाया थाने | Five trucks | Patrika News

मनमानी रूप से रेत लेकर जा रहे थे पांच ट्रक, पुलिस ने पहुंचाया थाने

locationपन्नाPublished: Jan 04, 2019 01:44:41 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

मनमानी रूप से रेत लेकर जा रहे थे पांच ट्रक, पुलिस ने पहुंचाया थाने

 Five trucks

Five trucks

पन्ना (अजयगढ़)। पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान रेत से ओवरलोड पांच ट्रकों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया है। कार्रवाई से रेत कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी वीरेन्द्र बहादुर सिंह, तहसीलदार अतुल सोनी को रेत के अवैध परिवहन की जानकारी मिली। इस पर दोनों अधिकारियों ने अधिनस्थ अमले के साथ माधौगंज चौराहे पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए रेत से भरे पांच ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा।
इन ट्रकों में क्षमता से अधिक रेत भरे थे जिनके नंबर एमपी 15 एचए 0889, एमपी 35 एचए 0524, यूपी 77 एन 0268, एमपी 35 एचए 0290, एमपी 35 एचए 0402 हैं। पुलिस व राजस्व की कार्रवाई को देखते हुए ट्रकों का आवागमन बंद हो गया। थाना प्रभारी ने बताया कि वाहनों की चेकिंग नियमित रूप से प्रतिदिन की जाएगी एवं क्षमता से अधिक रेत भरे वाहनों पर और अवैध परिवहन कर रहे वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।
फरारी काट रहे दो इनामी आरोपी गिरफ्तार

पवई थाना क्षेत्र में अपराध कर फरारी काट रहे दो इनामी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार थाना के उपनिरीक्षक विनोद यादव को सूचना मिली कि आबकारी एक्ट अपराध के दो आरोपी रिश्तेदारी में सिमरिया गुलाब सिंह आए हैं।
सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को शासकीय स्कूल के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम भोले राजा उर्फ गुलाब सिंह पिता विजय सिंह एवं हरिप्रकाश पिता धनीराम चौहान दोनों निवासी ग्राम कोहनी चौकी बराछ थाना कोतवाली बताया। आरोपियों पर दो-दो हजार रुपए का इनाम घोषित गया था। कार्रवाई मेंजगदीश सिंह, रंजीत कुजुर, पूरन सिंह की भूमिका रही।
चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता

तहसीलदार अमानगंज के प्रतिवेदन के अनुसार मृतक प्रहलाद पिता आशाराम चौधरी निवासी मड़ैयन (इटवाकलां) तहसील अमानगंज की मृत्यु तालाब में डूबने से हो गई थी।

तहसीलदार ने न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी गुनौर में प्रकरण प्रस्तुत किया। एसडीएम गुनौर ने तहसीलदार के प्रतिवेदन पर मृतक के पिता को 4 लाख रुपए की आर्थिक अनुदान सहायता राशि स्वीकृत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो