scriptअंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल सेहरा सजा एमपी पुलिस के सिर, जानिए किसको मिली शिकस्त | Football mania grips Panna | Patrika News

अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल सेहरा सजा एमपी पुलिस के सिर, जानिए किसको मिली शिकस्त

locationपन्नाPublished: Feb 24, 2019 11:28:41 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल सेहरा सजा एमपी पुलिस के सिर, जानिए किसको मिली शिकस्त

Football mania grips Panna

Football mania grips Panna

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के नजरबाग स्टेडियम में चल रहे बृजेन्द्र सिंह बुंदेला मेमोरियल अखिल भारतीय फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल एमपी पुलिस और यूनियन क्लब रतलाम के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले को एमपी पुलिस ने 1-0 के अंतर से जीत लिया।
समापन मैच को देखने बढ़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। मुख्य अतिथि पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राघवेन्द्र सिंह, बीके माधव डीजीएम एनएमडीसी मझगवां रहे। अध्यक्षता पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे ने की। आयोजन समिति जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, कार्यवाहक अध्यक्ष अजेन्द्र सिंह बुंदेला, सचिव प्रकाश खरे, विष्णु पांडेय, रॉनी जेम्स, बाबूलाल यादव, नवीन दीवान, विनोद तिवारी, केपी सिंह, बबलू चौहान, संतोष पोहानी, मृगेन्द्र सिंह गहरवार, देवेन्द्र खरे एडवोकेट मनु बुंदेला ने अतिथियों का स्वागत किया।
मुकाबले के पहले हाफ में एमपी पुलिस भोपाल ने कुछ ही मिनट में शानदार गोलकर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद रतलाम के खिलाडिय़ों ने जवाबी हमले किया, लेकिन कई मौकों पर गोल बनाने से चुक गए। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक भोपाल की बढ़त बरकरार रही।
दूसरे हाफ में रतलाम के खिलाडिय़ों ने लगातार प्रयास किए, लेकिन भोपाल की मजबूत रक्षापंक्ति के आगे उनकी एक न चली। मैच खत्म होने तक भोपाल की बढ़त कायम रही और खिताबी मुकाबला 1-0 से जीत लिया। अतिथियों ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को ट्राफी और अन्य पुरस्कार देकर सम्मानित किया। विजेता टीम को 51 हजार एवं उप विजेता को 31 हजार का नकद पुरस्कार भी दिया गया।
फिटनेस एकेडमी कराटे संघ की ओर से दोनों टीमों को मेडल वितरित किए गए। समाजसेवी मनोज गुप्ता केसरवानी ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार दिए। आयोजन को सफल बनाने में प्रभावी योगदान देने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि पन्ना में फुटबाल का क्रेज है, यह हमेशा कायम रहे। स्टेडियम के लिए 5 करोड़ रुपए स्वीकृत हैं, जिसका निर्माण कार्य जल्द कराया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि यहां फुटबाल ट्रेनिंग की व्यवस्था हो इसके लिए प्रयास हो रहे हैं। वहीं पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे ने कहा कि यह कार्यक्रम हमेशा जारी रहे, इसके लिए विधायक और नगर पालिका नियमित सहयोग करें, ताकि इस आयोजन में कोई बाधा न हो।
एनएमडीसी के डीजीएम बीके माधव ने कहा कि एनएमडीसी हमेशा इस तरह के आयोजन के लिए सहयोग करती रही है। इस बार भी 1 लाख रुपए का सहयोग दिया गया। आगे भी सहयोग जारी रहेगा। चिरगांव से आए राघवेन्द्र सिंह ने स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला की याद में किए गए आयोजन के लिए आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो